हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की कार्य प्रणाली पर लगे सवालिया निशान, 12वीं के विद्यार्थियों को 400 में से दे डाले 433 अंक

भिवानी | हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (HBSE) से 12वीं की कक्षा उत्तीर्ण करने वाली विद्यार्थी आरती की अंक तालिका बोर्ड की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान उठा रही है. दरअसल, बोर्ड द्वारा उसे 12वीं की अंकतालिका में 400 में से 433 अंक दे दिए गए हैं. बता दें कि मार्च और अप्रैल के महीने में 10वीं और 12वीं की वार्षिक परीक्षा संपन्न करवाई गई थी.

BSEH Haryana Board

कई विद्यार्थियों की मार्कशीट में मिली अनियमितताएं

हैरानी की बात ये है कि हरियाणा बोर्ड का ये कारनामा अकेले विद्यार्थी आरती की मार्कशीट में ही नहीं है बल्कि 12वीं कक्षा में बैंकिंग एंड फाइनेंस विषय लेने वाले बहुत सारे विद्यार्थियों की अंक तालिका में यही कारनामा किया हुआ है. किसी- किसी विद्यार्थी की अंक तालिका में तो यह विषय दिखाया ही नहीं गया है. पहली नजर में देखने पर बोर्ड की ये मार्कशीट फर्जी दिखाई दे रही हैं.

जांच के आदेश जारी

हालांकि बोर्ड अधिकारियों के संज्ञान में यह मामला आने के बाद जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं. जिन विद्यार्थियों की अंक तालिकाओं में किसी तरह की समस्याएं हैं, उन्हें ईमेल के माध्यम से सूचित कर दिया गया है. ऐसे विद्यार्थियों को बोर्ड में संपर्क करने को कहा गया है. बता दें कि 12वीं की कक्षा में 5 विषय अनिवार्य होते हैं, जिनके कुल अंक 500 होते हैं, लेकिन जिन मार्कशीटस की हम बात कर रहे हैं, उनमें 4 विषय दिखाए गए हैं.

यह मामला मेरे संज्ञान में आया है. इसकी जांच करवाई जा रही है. प्रिंटिंग गलती लग रही है. ऐसे जिन परीक्षार्थियों की अंक तालिकाओं में गलती है, वह बोर्ड में ईमेल करें या आकर मिलें. चिंता की बात नहीं है. इसे ठीक करवा दिया जाएगा- वीपी यादव, अध्यक्ष, हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!