दिल्ली से जुड़ेगा हिसार एयरपोर्ट, बनाया जाएगा 180 किलोमीटर लंबा हाइस्पीड रेलवे ट्रैक

हिसार । हिसार में निर्माणाधीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के निर्माण को लेकर विभिन्न परियोजनाओं को पंख लगने शुरू हो गए हैं. इसी कड़ी में हिसार से दिल्ली के बीच 180 किलोमीटर लंबा हाइस्पीड रेलवे ट्रैक बनेगा. रेलवे की तरफ से इसकी अनुमति मिल गई. गौरतलब है कि सीएम मनोहर लाल ने नई दिल्ली के दौर के दौरान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से इस संबंध में बातचीत की थी. हिसार से बीजेपी विधायक डॉ कमल गुप्ता भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल व रेलवे के उच्चाधिकारियों के साथ हिसार एयरपोर्ट से दिल्ली के अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक हाई स्पीड रेलवे ट्रैक बनाने के संदर्भ में कई दौर की बातचीत कर चुके हैं. विधायक गुप्ता ने इस परियोजना की रेलवे मंत्रालय से मंजूरी मिलने के पश्चात मुख्यमंत्री मनोहर लाल व रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार जताया है.

यह भी पढ़े -   मन की बात: पीएम मोदी ने किया जल संरक्षण और आर्थिक स्वच्छता का जिक्र, जानिए प्रधानमंत्री द्वारा कही गई बड़ी बातें

FLIGHT AIR INDIA
हिसार से दिल्ली की दूरी रह जाएंगी डेढ़ घंटा

विधायक डॉ गुप्ता ने बताया कि जल्द दिल्ली व अन्य पड़ोसी राज्यों के यात्री हिसार से देश-विदेश की यात्रा का लुत्फ उठा सकेंगे. इस हाई स्पीड रेलवे ट्रैक के बनने से हिसार से दिल्ली की दूरी मात्र डेढ़ घंटे में नपेगी. उन्होंने बताया कि यह हाई स्पीड ट्रेन दूसरी अन्य एक्सप्रेस ट्रेनों से बिल्कुल अलग होगी. यह ट्रेन हिसार से वाया हांसी- महम- रोहतक होते हुए दिल्ली पहुंचेगी. इसके लिए स्टेशन भी हिसार एयरपोर्ट के बीच अंडर ग्राउंड बनेगा ताकि पूरी सुरक्षा के साथ यात्री अपने गंतव्य स्थान तक पहुंच सकें.

यह भी पढ़े -   हिसार जिले में मिलें पुराने सिक्के और मिट्टी के बर्तन, पुरातत्व विभाग ने किया निरीक्षण

दूसरे चरण का कार्य प्रगति पर

विधायक डॉ गुप्ता ने बताया कि हिसार में लगभग 7000 एकड़ क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर के एयरपोर्ट का निर्माण कार्य तेजी पर है. इसके पहले चरण का कार्य पूरा हो चुका है. दूसरे चरण का कार्य प्रगति पर है,जिसे फरवरी 2022 तक पूरा करने का टारगेट रखा गया है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल से जीएलएफ की 10 हजार एकड़ जमीन भी एयरपोर्ट में सम्मिलित करने की मांग रखी गई है. बहुत जल्द अंतराष्ट्रीय सुविधाओं से लैस यह एयरपोर्ट यात्रियों के लिए उपलब्ध होगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!