सर्टिफिकेट नहीं है तो टेंशन न लें, इस मोबाइल नंबर को सेव करें और तत्काल पाएं कोविड वैक्सीनेशन रिपोर्ट

हिसार । कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने देश-दुनिया में फिर से खौफ का माहौल बना दिया है. भारत समेत दुनिया के कई देशों में लॉकडाउन जैसे हालात पैदा हो गए हैं और नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते केसों को देखते हुए तमाम तरह की पाबंदियां लगाई जा रही है. भारत सरकार के निर्देशानुसार हरियाणा में भी नाईट कर्फ्यू लगा दिया गया है और इसके साथ ही सभी नागरिकों के लिए कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाना अनिवार्य कर दिया गया है. जिन लोगों ने अभी तक कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगवाई है उन्हें सार्वजनिक स्थानों पर इंट्री करने की अनुमति नहीं होगी.

यह भी पढ़े -   लता मंगेशकर की तबियत खराब होने की झूठी खबरें सोशल मीडिया पर वायरल, फैंस से अपील न करें विश्वास

corona vaccine

इसी कड़ी में यह खबर आपके लिए बहुत बहुत जरूरी है क्योंकि यदि आपने वैक्सीन की डोज लगवा ली है और इसका रिकॉर्ड आपके पास मौजूद नहीं है तो अब घबराने की जरूरत नहीं है. आप अपने मोबाइल फोन में इस नंबर-9013151515 को सेव कर लें. इस मोबाइल नंबर को वैक्सीन लगवाने के दौरान पंजीकृत किए मोबाइल में सेव करें. सेव नंबर के बाद तत्काल ही इस नंबर पर मैसेज भेजकर कोविड रोधी वैक्सीन लगवाने का सर्टिफिकेट पाया जा सकता है.

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से एक मोबाइल नंबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. विशेषज्ञों ने भी इस प्रकरण में दावा करते हुए इस नंबर को सही बताया है. आईटी के एक विशेषज्ञ ने बताया कि संबंधित नंबर लोगों की सुविधा के लिए सरकार ने ही उपलब्ध करवाया है.

यह भी पढ़े -   पिता की संपत्ति पर बेटियों का कितना अधिकार, सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा फैसला

सरकार द्वारा जारी नंबर को यदि एंड्रॉयड फोन पर सेव करेंगे तो वाट्सअप नंबर पर कोविड सर्टिफिकेट का मैसेज भेज दें. इसके अलावा मोबाइल नंबर पर OTP मांगेगा. इसके बाद मांगे गए OTP को डालें. इसके बाद ओके होते ही सर्टिफिकेट आपके वाट्सएप अकाउंट पर आ जाएगा.

सर्टिफिकेट करना होगा टाइप फिर PDF आएगी

एक मिनट में अपना कोविड-19 का सर्टिफिकेट पाने के लिए मोबाइल नंबर-9013151515 अपने मोबाइल फोन में सेव करें. इसके बाद वाट्सएप पर जाकर सर्टिफिकेट टाइप करके भेज दें. आपके टीकाकरण का सर्टिफिकेट आपको PDF के रूप में प्राप्त हो जाएगा. बता दें कि एक जनवरी से लागू नए नियमों के मुताबिक सार्वजनिक जगहों पर टीकाकरण की हार्ड या सॉफ्ट कॉपी दिखाने पर ही राहत मिलेगी. विशेषज्ञों ने कहा कि इस नंबर से कभी भी और कहीं भी आसानी से वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट प्राप्त किया जा सकेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!