हरियाणा शिक्षा विभाग ने शुरू की कर्मचारियों की पदोन्नति की तैयारियां, सीनियरटी पर काम शुरू

हिसार | हरियाणा शिक्षा विभाग के लिपिकीय कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है. विभाग ने लंबे समय से रुकी पदोन्नति की तरफ ध्यान देते हुए कर्मचारियों की पदोन्नति की तैयारियां शुरू कर दी है. संभावित यानी टेटेटिव सीनियरिटी लिस्ट तैयार कर ली है. इस लिस्ट को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है. अब आपत्तियां मांगी गई है. इसके बाद सीनियरिटी लिस्ट फाइनल की जाएगी. प्ले स्टोर फाइनल होने के बाद पदोन्नति पर फैसला लिया जा सकता है.

CM

शिक्षा विभाग के प्रदेश भर में 6 हजार से ज्यादा लिपिकीय कर्मचारी मुख्यालय और क्षेत्रीय कार्यालयों में कार्यरत है. कर्मचारियों का कहना है कि लंबे समय से पदोन्नतियां नहीं हुई है. पदोन्नति नहीं होने का मुख्य कारण कर्मचारियों की वरिष्ठता सूची पर विवाद था. कभी कोई कर्मचारी तो कभी कोई दूसरा कर्मचारी स्वयं को वरिष्ठ होने का दावा करता था. ऐसे में विवाद होने के कारण पदोन्नतियां नहीं हो पा रही थी. अब विभाग ने वरिष्ठता सूची तैयार करने का फैसला किया है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार इन महिलाओं को करेगी सम्मानित, 18 अक्टूबर तक करे आवेदन

आपत्ति दर्ज करने के लिए 15 दिन का समय

शिक्षा निदेशालय ने मुख्यालय और क्षेत्रीय कार्यालयों में कार्यरत कर्मचारियों की संभावित वरिष्ठता सूची तैयार कर ली है. इसमें 6112 कर्मचारियों को उनकी ज्वाइनिंग तारीख अनुसार शामिल किया गया है. इस लिस्ट में ना केवल उन कर्मचारियों को शामिल किया गया है जो सेवानिवृत्त हो चुके हैं. बल्कि उन कर्मचारियों को भी शामिल किया गया है जिनका देहांत हो चुका है. ऐसा इसलिए किया गया है ताकि वरिष्ठता को लेकर किसी भी तरह का विवाद ना रहे.

साथ ही मुख्यालय ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों, सभी खंड मौलिक अधिकारियों, सभी खंड शिक्षा अधिकारियों और एससीईआरटी हरियाणा के निदेशक को भी पत्र जारी करके इसकी सूचना दे दी है. पत्र में कहा गया है कि वरिष्ठता सूची से यदि किसी को ऐतराज है तो वे संबंधित पूरा दस्तावेज, प्रमाण के साथ अपनी टिप्पणी 15 दिन के भीतर निदेशालय भिजवा सकते हैं. यह अवधि समाप्त होने के बाद किसी भी प्रकार की आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!