किसान नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में हिसार-दिल्ली हाईवे जाम

हिसार । भाकियू नेता राकेश टिकैत की अगुवाई में किसानों ने रामायण टोल प्लाजा पर हिसार- दिल्ली हाइवे जाम कर दिया है. आपको बता दें कि किसान नेताओं की रिहाई की मांग को लेकर इस हाइवे को जाम किया गया है. भाकियू नेता राकेश टिकैत ने स्पष्ट कर दिया है कि प्रशासन द्वारा जब तक हमारे किसान नेता विकास सीसर व रवि आजाद को रिहा नहीं किया जाएगा तब तक हाइवे जाम रहेगा. राकेश टिकैत ने कहा कि इस दौरान वो भी यही पर डेरा डाले रहेंगे.

यह भी पढ़े -   बुलंद हौसले से हवा और मोरनी हिल्स के पानी में उतरे हरियाणा के सीएम मनोहर लाल

faridabad kisan

आपको बता दें कि टोहाना के विधायक देवेंद्र बबली व किसानों के बीच हुए टकराव का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने विधायक देवेंद्र बबली को 6 तारीख तक किसानों से माफी मांगने व प्रशासन द्वारा किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने का अल्टिमेटम दिया था. लेकिन कुछ युवा किसान नेताओं ने इस फैसले को अनसुना करते हुए टोहाना में विधायक देवेंद्र बबली के घर का घेराव करने की कोशिश की थी जिस दौरान पुलिस ने 27 किसान नेताओं को हिरासत में लिया था. हालांकि बाद में 25 किसानों को रिहा कर दिया गया था. लेकिन विकास सीसर व रवि आजाद को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया. इस बात को लेकर किसानों में काफी आक्रोश है.

उधर हाइवे जाम होने से दिल्ली आने जाने लोगों को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है. टोल के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार देखने को मिल रही है. लोग सिंगल रास्तों से डायवर्ट होकर अपने गंतव्य स्थान की ओर जा रहें हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!