50 रूपए किलो की सीएनजी, हिसार के लोगों को 70 रूपए में मिल रही है, जानिए इसके पीछे का कारण

Casino

हिसार । हरियाणा के हिसार जिले में सीएनजी गाड़ियों की संख्या भी बढ़ रही है हिसार में दो ही सीएनजी के पंप है. जिस वजह से दोनों पंपों पर मौजूदा समय में सुबह से  शाम तक गाड़ियों की लंबी कतारें लगी रहती है. लोगों को सीएनजी भरवाने के लिए अधिक रुपए चुकाने पड़ रहे हैं. हिसार तक आते-आते सीएनजी ₹70 किलो तक पहुंच जाती है. वही नई दिल्ली में यह 40 से ₹50 किलो तक ही सीमित है.

CNG PUMP BHIWANI

₹70 किलो तक पहुंच गई हिसार में सीएनजी

पंप संचालक बताते हैं कि ₹20 महंगे सीएनजी मिलने का कारण है कि इसे हिसार तक लाने में ट्रांसपोर्टेशन कॉस्ट अधिक पड़ रही है. जिस वजह से लोगों को महंगी सीएनजी मिल रही है. इसके साथ ही सीएनजी की मात्रा भी सीमित है. ऐसे मे सिमित लोगों को ही इसका लाभ मिल पा रहा है. जल्द ही दिल्ली की तर्ज पर हिसार में भी सीएनजी मिल सकेगी. इसको लेकर तेजी से कार्य किया जा रहा है. सीएनजी पंप संचालक भरत ने बताया कि हिसार में सीएनजी की पाइप लाइन नहीं है. जिस वजह से ट्रकों में सीएनजी आ सकती है. इसके साथ ही कंपनियों द्वारा अभी कोटा सीमित है. सीएनजी गाड़ियों का प्रयोग करने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है.

हिसार में जल्द बिछाई जा सकती है सीएनजी गैस की पाइप

ऐसे में अगर हिसार में पाइपलाइन होती तो लोगो को पर्याप्त मात्रा में सीएनजी की सप्लाई की जा सकती थी. साथ ही इसके लिए उन्हें अधिक भुगतान करने की भी आवश्यकता नहीं थी. अभी हमें भी काफी जद्दोजहद करनी पड़ रही है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में यह दिक्कत नहीं रहेगी.

यह भी पढ़े -   मिलिए रोहतक के साईकिल मैन से, 2 साल में 52 हजार किलोमीटर चला चुके हैं साईकिल

हिसार में जल्द सीएनजी गैस की पाइप लाइन बिछ सकती है. इसके लिए गेल इंडिया तैयारी कर रही है. योजना भी तैयार कर ली गई है और जगह का मेप भी तैयार किया  जा चुका है. गेल के अधिकारी अभी इसके बारे में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं. जैसे ही पाइपलाइन बिछ जाती है यह समस्या दूर हो जाएगी.  लोगों को सही दाम पर सीएनजी भी मिलेगी और स्टेशन भी अधिक खुल सकते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!