फिर मिलेगी कोरोना वॉरियर्स को नौकरी, हरियाणा स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया आदेश

हिसार | हरियाणा स्वास्थय विभाग ने हटाए गए कोरोना वॉरियर्स को फिर से 6 महीने के लिए नौकरी पर रख लिया है. बुधवार को नेशनल हेल्थ मिशन के डायरेक्टर की ओर से यह आदेश जारी किया गया कि 1 जून से 31 दिसंबर, 2022 तक कोरोना वॉरियर्स को नौकरी पर रखा जाएगा. जिसके बाद विभिन्न जिलों में 62 दिनों से जारी धरना को समाप्त कर अब कोरोना वॉरियर्स अपने काम पर दोबारा लौटे हैं.

यह भी पढ़े -   पैरोल पर बाहर आया राम रहीम असली या नकली, इस पर हाईकोर्ट ने दिया ये जवाब

corona checkup

क्या था पूरा मामला?

दरअसल, कोविड-19 के दौरान 2020 में स्वास्थ्य विभाग कि ओर से विभिन्न पदों पर कोरोना वॉरियर्स की भर्ती की गई थी. लेकिन जब कोरोना खत्म हुआ तो साथ में इन स्वास्थ्य कर्मियों की नौकरी भी चली गई. जिसके बाद ये धरने पर बठ गए. 1 अप्रैल से लगातार धरने पर बैठे कोरोना वॉरियर्स को आखिरकार जीत हासिल हुई और स्वास्थ्य विभाग ने 6 महीने के लिए फिर से इन्हें सर्विस पर रख लिया.

जारी आदेश की क्या हैं शर्तें?

  • नेशनल हेल्थ मिशन की ओर से जारी आदेशों में कहा गया है कि 1 जून से उन्हीं कर्मचारियों को पुन: काम पर रखा जाएगा जो कोविड -19 के दौरान 31 मार्च को कार्यमुक्त किया गया था.
  • इस आदेश के अनुसार यह सुनिश्चित किया जाएगा कि कोई भी कर्मचारी जिसने स्वेच्छा से सेवाओं को छोड़ दिया था, उसे काम पर नहीं रखा जाए.
  • आदेश के अनुसार केवल वास्तविक आवश्यकता को देखते हुए ही कर्मियों को काम पर लिया जाएगा.
यह भी पढ़े -   यमुनानगर में आम की बड़ी संख्या में होती है पैदावार, विदेशों में भी है मशहूर

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!