झज्जर की एक फैक्ट्री में अमोनिया गैस के रिसाव से मचा हड़कंप, इलाके में दहशत का माहौल

झज्जर। हरियाणा के झज्जर शहर के बीचों-बीच बनी एक कत्था फैक्ट्री में अमोनिया गैस के रिसाव से हड़कंप मच गया है. वहीं आसपास के लोगों का सांस लेना दूभर हो गया. लोग घरों से बाहर निकलने लगे. साथ ही काम कर रहे लेबरों को भी बाहर निकाला गया. फैक्ट्री के कर्मचारी छोटे बच्चों के साथ बाहर भागते दिखे. गैस रिसाव के बाद इलाके के लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है. सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की ओर से एडीसी एसडीएम व डीएसपी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. इसके अलावा दमकल की गाडिय़ां भी मौके पर पहुंच गईं और वहां छिड़काव कर स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया. फिलहाल गैस पर काबू पाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

यह भी पढ़े -   अवैध कॉलोनियों को वैध करेगा शहरी स्थानीय निकाय विभाग, बस इस शर्त को करना होगा पूरा

crime scene

मामले को लेकर उठ रहे हैं सवाल

तमाम प्रशासनिक अधिकारी वहां मौजूद हैं लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि आसपास के लोग लगातार सवाल उठा रहे हैं कि शहर के बीचों-बीच यह फैक्ट्री किसके शह पर चल रही है. शहर के लोग इसका लगातार विरोध करते रहे हैं. आज जैसे ही गैस का रिसाव हुआ लोगों में भय का माहौल बन गया. लोग घरों के बाहर खड़े रहे, हालांकि प्रशासन को सूचना मिलते ही प्रशासन ने स्थिति को संभाला और दमकल की गाड़ियों ने फैक्ट्री के अंदर पहुंचकर पानी का छिड़काव किया . आसपास रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है.

हालात हैं काबू में

फिलहाल किसी भी तरह से जानमाल की हानि नहीं हुई है, हालांकि सभी को प्रशासन ने फेैक्ट्री के अंदर जाने से रोक दिया गया है. अंदर का माहौल क्या है.अभी कुछ पता नहीं चल रहा है. लेकिन हालात पर काबू पाने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. हाल ही में अंबाला के एक गैस गोदाम में रखे सिलिंडरों के ढेर में आग लग गई थी. सिलिंडर से आग निकलते ही गोदाम में काम करने वालों में हड़कंप मच गया. कर्मचारियों ने अग्नि सुरक्षा उपकरणों की मदद से आग पर काबू पाया. यह देख स्थानीय लोगों की भीड़ भी मौके पर जमा हो गई. मौके पर दमकल की गाड़ी भी पहुंची और गोदाम का जायजा लेने के बाद आग लगने वाले सिलिंडरों पर पानी की बौछार भी की. साथ ही जिन खाली सिलिंडरों से गैस लीक हुआ उन्हें भी हटा लिया गया.राहत की बात यह रही कि यह आग भरे हुए सिलिंडरों में नहीं लगी, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!