किसान का बेटा बना एयरफोर्स में पायलट, अब उड़ाएगा फाइटर प्लेन

बहादुरगढ़ । कहते हैं कड़ी मेहनत और सच्ची लगन से किसी काम को किया जाएं तो कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. जी हां इस कहावत को चरितार्थ कर दिखाया है एक किसान के बेटे ने. बहादुरगढ़ के सिद्धिपुर गांव में किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाला यह बेटा एयरफोर्स में पायलट बना है. सावन नाम का यह बेटा अब एयरफोर्स के फाइटर प्लेन उड़ाएगा.

air force job

साल 2017 में सावन का चयन एनडीए में हुआ था. कड़े परिश्रम और एयरफोर्स की ऑफिशियल ट्रेनिंग के बाद अब सावन बतौर फ्लाइंग ऑफिसर कमीशन हुआ है. बेटे की इस उपलब्धि पर परिजनों के साथ-साथ पूरे गांव में खुशी का माहौल बना हुआ है. ग्रामीणों ने अपने लाडले को खुली जीप में बैठाकर ढोल-नगाड़ों के साथ पूरे गांव में घुमाया. ग्रामीणों ने फूल-मालाएं पहनाकर अपने बेटे का गांव पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत किया.

सावन ने बताया कि बचपन में 26 जनवरी की परेड के दौरान फाइटर विमानों को उड़ते देख उन्होंने निश्चय कर लिया था कि पायलट बनना है. सावन के पिता मनोज गांव में ही खेती-बाड़ी करते हैं. उन्होंने कहा कि बेटे की मेहनत रंग लाई है, हमें इस बात की बेहद खुशी है. सावन की मां ने कहा कि बेटे ने कभी परिस्थितयों से समझौता नहीं किया. उसने परिवार की स्थिति को समझते हुए सच्ची लगन और कड़े परिश्रम से अपना लक्ष्य प्राप्त करने में कामयाबी हासिल कर ली है. हमें बेटे की उपलब्धि पर गर्व है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार ने नई कोरोना गाइडलाइंस जारी की, जानें किन्हें मिली छूट और किन पर रहेगी पाबंदियां

वहीं सावन की इस उपलब्धि पर ग्रामीणों ने कहा कि सावन ने पायलट बनकर गांव का नाम रोशन किया है और हमें उम्मीद है कि गांव के अन्य युवा भी सावन से प्रेरणा लेकर अपने लक्ष्य को हासिल कर सकेंगे. सावन मान ने शहर के पीडीएम स्कूल से 12वीं की परीक्षा 95 % अंकों से पास की थी और इसके बाद उनका चयन एनडीए के लिए हुआ था. एनडीए में भी सावन कुमार ने 165 कैडेट्स में से दूसरी रैंक हासिल की थी. अब सावन मान की अगली पोस्टिंग कर्नाटक के एक एयर फोर्स स्टेशन पर हुई है, जिसके लिए उसे जल्द ही रिपोर्ट करना है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!