हरियाणा की बेटी अंजलि ने NEET टॉपर की लिस्ट में बनाई जगह, 720 में से 720 अंक किए हासिल

झज्जर | खेल मैदान से लेकर शिक्षा क्षेत्र की बात करें तो हरियाणा की युवा पीढ़ी अपनी विशेष काबिलियत की बदौलत देश-दुनिया में नाम रोशन कर रही है. लड़के ही नहीं बल्कि लड़कियां भी अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत माता-पिता और हरियाणा राज्य का गौरव बढ़ा रही हैं. इसी कड़ी में एक बेटी ने NEET परीक्षा में बहुत ही शानदार प्रदर्शन करते हुए हरियाणा के नाम का डंका बजाया है.

NEET Anjali 2024 Topper

टॉपर की लिस्ट में शामिल

झज्जर जिले के गांव चमनपुरा की रहने वाली अंजलि ने राष्ट्रीय पात्रता सह- प्रवेश परीक्षा (NEET) ने देशभर में टॉपर की लिस्ट में जगह बनाकर हरियाणा का गौरव बढ़ाया है. अंजलि ने 720 में से 720 अंक हासिल कर अपने माता-पिता को गौरवान्वित किया है. परिजनों को बेटी की सफलता पर गर्व महसूस हो रहा है. घर पर शुभकामनाएं देने वालों की भीड़ लगी हुई है.

67 स्टूडेंट्स में शामिल

बता दें कि NEET परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले स्टूडेंट्स की कुल संख्या का आंकड़ा 67 है जिनमें हरियाणा की अंजलि का नाम भी शामिल हैं. उन्होंने बताया कि आज बहुत अच्छा महसूस हो रहा है. जिस हिसाब से मेहनत की थी, ठीक वैसा ही परिणाम आया है.

संस्कारम ग्रुप के चेयरमैन ने किया सम्मानित

अंजलि ने बताया कि उन्होंने झज्जर जिले के गांव खातीवास स्थित संस्कारम स्कूल से कक्षा 12वीं उत्तीर्ण की और उसके बाद NEET परीक्षा की कोचिंग भी इसी स्कूल से ली थी. उन्होंने इस मौके पर संस्कारम ग्रुप का धन्यवाद किया और अपनी कामयाबी का श्रेय परिजनों और स्कूल स्टाफ को दिया.

उन्होंने कहा कि मैंने कड़ी मेहनत जारी रखते हुए सबकी उम्मीदों को पूरा करने का काम किया है और मन में एक सोच भी थी कि देश के लिए कुछ करना है. वहीं, अंजलि की इस शानदार उपलब्धि पर संस्कारम ग्रुप के चेयरमैन महिपाल यादव उनके घर पहुंचे और अंजलि व उसके परिवार को मिठाई खिलाकर भविष्य के लिए और बेहतर करने की शुभकामनाएं दी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!