100 सालों के बाद शनि और मंगल बना रहे दुर्लभ संयोग, इन 3 राशि के जातकों की लगेगी लॉटरी

ज्योतिष | शनि देव को न्याय फलदाता और कर्म फलदाता के नाम से जाना जाता है. शनि देव व्यक्ति को उनके कर्मों के हिसाब से फल देने के लिए जाने जाते हैं. 6 जुलाई को ग्रहों के सेनापति मंगल और कर्मफल दाता शनि एक- दूसरे से 60 डिग्री के कोण पर स्थित थे. इस दौरान मंगल ने मेष राशि में, वहीं शनि कुंभ राशि में थे.

Jyotish Grah Nakshtra Rashi

ज्योतिष शास्त्र में ऐसी स्थिति को सेसटाइल स्थित कहा जाता है. इसका प्रभाव 3 राशि के जातकों पर विशेष रूप से दिखाई देने वाला है. उनके धन- दौलत में वृद्धि होगी. साथ ही, भाग्य का भी भरपूर सहयोग मिलेगा. आज की इस खबर में हम आपको उन्ही राशियों के बारे में जानकारी देने वाले हैं.

इन राशियों पर मेहरबान होंगे मंगल और शनि

मेष राशि: मंगल और शनि की सेसटाइल स्थिति इस राशि के जातकों के लिए काफी अच्छी रहने वाली है, इस समय आप नए रिश्ते बनाएंगे. करियर में भी आपको नौकरी के कई शानदार अवसर मिलने वाले हैं, जो आपको काफी संतुष्ट करेंगे. आर्थिक स्थिति काफी मजबूत रहने वाली है, इस समय आप बचत करने में कामयाब रहेंगे. जल्द ही, कोई वाहन या प्रॉपर्टी भी खरीद सकते हैं. आत्मविश्वास और साहस पराक्रम में वृद्धि होगी. आप अपने जीवनसाथी के साथ भी अच्छा समय व्यतीत करने वाले हैं.

वृषभ राशि: मंगल और शनि की सेसटाइल स्थिति इस राशि के जातकों के लिए काफी अच्छी रहने वाली है, पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने वाला है. इस दौरान आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा, करियर में भी सकारात्मकता आएगी. योजनाओं में आपको सफलता मिलने वाली है, आप शत्रुओं पर भी हावी रहने वाले हैं. आपका समय काफी अच्छा रहने वाला है. धन लाभ होने के भी योग बन रहे हैं.

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों को भाग्य का भरपूर सहयोग मिलने वाला है, आपके जितने भी रुके हुए काम है वह अब बनने वाले हैं. परिवार के सदस्यों का आपको भरपूर सहयोग मिलेगा. नौकरी- पेशा लोगों को नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे, आकस्मिक धन लाभ के भी योग बन रहे हैं. इस समय आप देश- विदेश की यात्रा पर भी जा सकते हैं. कुल मिलाकर आपका समय काफी अच्छा रहने वाला है.

डिस्केलमर: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं विभिन्न माध्यमों/ ज्योतिषियों/ पंचांग/ प्रवचनों/ मान्यताओं/ धर्मग्रंथों पर आधारित हैं. Haryana E Khabar इनकी पुष्टि नहीं करता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!