मौजूदा समय में इन तीन राशियों पर मेहरबान है राहु, हर कार्य में मिलेंगी सफलता

ज्योतिष | छाया ग्रह राहु को मायावी ग्रह के नाम से भी जाना जाता है. ज्योतिष में जब भी कोई बड़ा ग्रह राशि परिवर्तन करता है, तो इसका प्रभाव लगभग सभी 12 राशि के जातकों पर दिखाई देता है. अगर आपकी कुंडली में राहु अच्छी स्थिति में ना हो, तो आपको जीवन में तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. राहु एक राशि में करीब 18 महीने तक रहते हैं, ऐसे में फिर से उसी राशि में आने में उन्हें सालों लग जाते हैं.

Jyotish Grah Nakshtra Rashi

30 अक्टूबर 2023 को मेष राशि से निकाल कर राहु ने मीन राशि में प्रवेश किया था और 18 मई 2025 तक इसी राशि में रहने वाले हैं. इसके बाद, कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. राहु के राशि परिवर्तन की वजह से मौजूदा समय में कुछ राशि के जातकों को लाभ मिल रहा है. आज हम आपको उन्हीं के बारे में जानकारी देंगे.

इन 3 राशियों पर मेहरबान है राहु

वृषभ राशि: राहु इस राशि के 11वें भाव में विराजमान है, ऐसे में इस राशि के जातकों को विशेष लाभ मिलने वाला है. अपार धन- संपदा प्राप्त होगी, अप्रत्याशित स्रोतों से आपको धन लाभ होगा. आपके रुके हुए काम बनते हुए दिखाई दे रहे हैं, घर में भी खुशहाली का माहौल बना रहेगा.

मिथुन राशि: राहु के मीन राशि में रहने की वजह से इस राशि के जातकों को विशेष लाभ मिलने वाला है, राहु इस राशि के नोवे भाव में विराजमान है. ऐसे में इन्हें भाग्य का भरपूर सहयोग मिलने वाला है. जल्द ही, आप काम के सिलसिले में विदेश जा सकते हैं. आपकी आर्थिक स्थिति भी काफी मजबूत रहने वाली है, करियर के लिहाज  से भी समय काफी अच्छा रहेगा.

वृश्चिक राशि: राहु इस राशि के पांचवे भाव में विराजमान है, ऐसे में इस राशि के जातकों को करियर में अपार सफलता मिलने वाली है. धन लाभ के भी योग बनते हुए दिखाई दे रहे हैं, सट्टेबाजी और शेयर बाजार में निवेश करने से लाभ मिलेगा. आय के नए स्रोत खुलेंगे, अचानक धन लाभ होगा. अपने बच्चों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.

डिस्केलमर: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं विभिन्न माध्यमों/ ज्योतिषियों/ पंचांग/ प्रवचनों/ मान्यताओं/ धर्मग्रंथों पर आधारित हैं. Haryana E Khabar इनकी पुष्टि नहीं करता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!