12 जुलाई को वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे मंगल, शुरू होंगे इन 3 राशियों के अच्छे दिन

ज्योतिष | मंगल ग्रह को ग्रहों के सेनापति के नाम से जाना जाता है, यह एक निश्चित समय के बाद राशि परिवर्तन (Rashi Parivartan) करते हैं. जब भी कोई बड़ा ग्रह राशि परिवर्तन करता है, तो इसका प्रभाव लगभग सभी 12 राशि के जातकों पर दिखाई देता है. इस समय मंगल ग्रह मेष राशि में विराजमान है, आने वाली 12 तारीख को सुबह 6:58 मिनट पर यह वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. वृषभ राशि में पहले से ही गुरु बृहस्पति विराजमान है, ऐसे में इस राशि में कई सालों के बाद मंगल और गुरु की युति होने जा रही है.

Astrologer

वृषभ राशि में होगी मंगल और गुरु की युति

दोनों शक्तिशाली ग्रहों के एक साथ आने की वजह से कई राशि के जातकों को विशेष लाभ होने वाला है. मंगल को साहस, आत्मविश्वास, पराक्रम, युद्ध आदि का कारक ग्रह माना जाता है.  इसके विपरीत, बृहस्पति को भाग्य, कर्म, सौभाग्य, शिक्षा, अध्यात्म आदि का कारक ग्रह माना जाता है. वृषभ राशि में मंगल और गुरु की युति की वजह से कुछ राशि के जातकों को विशेष लाभ मिलने वाला है. आज की इस खबर में हम आपको उन्हीं राशियों के बारे में जानकारी देने वाले है.

चमकेगी इन राशियों का भाग्य

मेष राशि: इस राशि में मंगल और गुरु की युति दूसरे भाव में होने जा रही है. इस दौरान आपके रुके हुए सभी काम पूरे होने वाले हैं, लंबे समय से आपके जो भी काम रूके हुए थे वह एक बार फिर से शुरू हो सकते हैं. आप परिवार के लोगों के साथ भी अच्छा समय व्यतीत करने वाले हैं. साथ ही, परिवार में लंबे समय से चले आ रहे विवाद भी समाप्त हो सकते हैं. व्यापार में भी आपको खूब लाभ मिलने वाला है, आमदनी में वृद्धि होगी. कार्य क्षेत्र में सभी लोग आपके काम की सराहना करने वाले हैं, समाज में भी आपका मान- सम्मान बढ़ेगा.

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों को गुरु और मंगल की युति की वजह से बंपर लाभ मिलने वाला है, गुरु और पिता की ओर से भी आपको बड़ा लाभ मिल सकता है. आकस्मिक धन लाभ के योग बन रहे हैं, परिवार के साथ आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे. विदेश में शिक्षा पाने का आपका सपना पूरा हो सकता है. अगर आप निवेश करने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आने वाला समय आपके लिए काफी अच्छा है. पहले किए गए निवेश से भी आपको बढ़िया रिटर्न मिलने वाला है.

मीन राशि: मंगल और गुरु इस राशि के तीसरे भाव में युति कर रहे हैं, ऐसे में इस राशि के जातकों के रुके हुए सभी काम अब पूरे होने वाले हैं. वाहन और संपत्ति खरीदने के भी योग बन रहे हैं, शारीरिक और मानसिक तनाव से अब आपको मुक्ति मिल जाएगी. नौकरी पेशा लोगों को भी को लाभ मिलने वाला है, अगर आप नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो आपको लाभ मिलेगा. परिवार के साथ भी आप अच्छा समय व्यतीत करने वाले है.

डिस्केलमर: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं विभिन्न माध्यमों/ ज्योतिषियों/ पंचांग/ प्रवचनों/ मान्यताओं/ धर्मग्रंथों पर आधारित हैं. Haryana E Khabar इनकी पुष्टि नहीं करता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!