Vastu Tips: घर की इस दिशा में अवश्य स्थापित करें तांबे का कलश, प्राप्त होगी मां लक्ष्मी की असीम कृपा

ज्योतिष, Vastu Tips | अक्सर आपने देखा होगा कि अधिकतर लोग अपने घरों में आज भी तांबे के बर्तनों का इस्तेमाल करते हैं. आज की इस खबर में हम भाग्य चमका देने वाली कुछ जरूरी बातों के बारे में जानकारी देने वाले हैं. जैसा की आपको पता है कि वास्तु शास्त्र में कई ऐसे नियम दिए गए है. इस खबर में हम आपको बताएंगे कि आपको तांबे के बर्तन घर की किस दिशा में रखने चाहिए, ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती है और आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत हो जाती है.

vastu tips

इस दिशा में स्थापित करें तांबे का कलश

घर में तांबे की चीजों को रखना बेहद ही अच्छा माना जाता है, परंतु जरूरी है कि आप इन्हें नियमों के अनुसार ही रखें. वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की उत्तर- पश्चिम दिशा में तांबे का कलश या फिर तांबे का दीपक रखना काफी अच्छा माना जाता है, अगर हम इस दिशा में कलश स्थापित करते हैं तो ऐसा करने से हमारे घर में खुशहाली बनी रहती है. वहीं, व्यक्ति को धन, ऐश्वर्य और सुख- समृद्धि की भी प्राप्ति होती है.

मां लक्ष्मी की कृपा से आएगी खुशहाली

उत्तर पश्चिम दिशा को धन और समृद्धि की देवी मां लक्ष्मी की दिशा माना जाता है, जिस घर में मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है, वहां कभी भी धन की कमी नहीं होती. वहीं परिवार के लोगों की इनकम भी बढ़ती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की दक्षिण- पूर्व दिशा में भी तांबे का कलश रखना काफी अच्छा माना जाता है. घर की दक्षिण- पूर्व दिशा को भी अग्नि देव की दिशा कहा जाता है, यहां कलश स्थापित करने से घर में खुशियों का आगमन होता है.

डिस्केलमर: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं विभिन्न माध्यमों/ ज्योतिषियों/ पंचांग/ प्रवचनों/ मान्यताओं/ धर्मग्रंथों पर आधारित हैं. Haryana E Khabar इनकी पुष्टि नहीं करता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!