कब बनता है “राजभंग राजयोग”, इन 3 राशि के जातकों का होगा भाग्योदय

ज्योतिष | ग्रहों के सेनापति के नाम से जाने जाने वाले मंगल एक निश्चित अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते हैं और इसका प्रभाव भी सभी राशि के जातकों पर दिखाई देता है. मौजूदा समय में मंगल धनु राशि में विराजमान है. अब शनि की दृष्टि मंगल के ऊपर से हट गई है, ऐसे में हर राशि के जातकों को शुभ फल प्राप्त होने वाले हैं.

Jyotish Rashi Grah

मिथुन राशि में मंगल सातवें भाव में विराजमान है, ऐसे में शनि और राहु दोनों की नोवी दृष्टि मंगल पर पड रही है, जिस वजह से “राजभंग राजयोग” का भी निर्माण हो रहा है. इस योग की वजह से कुछ राशि के जातकों की मुश्किलें बढ़ाने वाली है. वहीं, कुछ राशि (Rashi) के जातकों को विशेष मिलने वाला है.

राजभंग राजयोग से चमकेगा 3 राशि के जातकों का भाग्य

मिथुन राशि: इस राशि में मंगल सातवें भाव में विराजमान है और राजभंग योग (Rajbhang Rajyog) का निर्माण भी इस राशि में हो रहा है. ऐसे में इनको विशेष लाभ मिलने वाला है, मंगल से गुरु की राशि में प्रवेश करने की वजह से इन्हें गुरु की कृपा भी मिलने वाली है. जल्द ही आपको कर्ज से छुटकारा मिल जाएगा, आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. कानूनी मामलों में भी फैसला आपके पक्ष में आएंगे, साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. नौकरी पेशा लोगों को जल्द ही अच्छी खबर मिल सकती है.

सिंह राशि: इस राशि के जातको के जीवन में मंगल के गोचर की वजह से खुशियां आने वाली है, लंबे समय से रुके हुए काम अब बनते हुए दिखाई देंगे. निराशा खत्म हो जाएगी, परिवार के साथ आप अच्छा समय व्यतीत करते हुए नजर आएंगे. बिजनेस में लगातार हो रहे घाटे भी अब फायदे में तब्दील हो जाएंगे, इस दौरान आपको भाई बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा, माता-पिता का स्वास्थ्य भी अच्छा बना रहेगा. बड़े अधिकारियों के साथ आपके संबंध बन सकते हैं, संतान की ओर से भी कोई अच्छी खबर मिल सकती है.

कर्क राशि: राजभंग योग के बनने से इस राशि के जातकों को विशेष लाभ मिलने वाला है. मंगल आपके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा, आप अपने परिवार के साथ भी अच्छा समय व्यतीत करने वाले हैं. लंबे समय से रुके हुए काम अब बनने वाले हैं, प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातको को अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. भाग्य का आपको भरपूर सहयोग मिलेगा, जल्द ही नई नौकरी मिल सकती है.

डिस्केलमर: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं विभिन्न माध्यमों/ ज्योतिषियों/ पंचांग/ प्रवचनों/ मान्यताओं/ धर्मग्रंथों पर आधारित हैं. Haryana E Khabar इनकी पुष्टि नहीं करता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!