गोबर खाने से चर्चा में आए डॉ. मनोज मित्तल एक बार फिर सुर्खियों में, जानें इस बार क्या है वजह

करनाल । गोबर खाने के फायदे गिनाकर एकाएक सुर्खियों में आए करनाल के डॉ. मनोज मित्तल की फेक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. कैमरे के सामने लाइव आकर इसकी पुष्टि करते हुए डॉ मित्तल ने कहा कि वह बीमार नहीं हुएं,किसी ने सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए ये सब किया है. बता दें कि डॉ. मनोज मित्तल इस पोस्ट की वजह से लगातार चर्चा में बने हुए हैं. सोशल मीडिया पर उनकी फोटो डालकर प्रचार किया जा रहा है कि गोबर खाने वाले डॉक्टर को हुआ इन्फेक्शन. साथ ही इन्फेक्शन की वजह भी गोबर को ही बताया जा रहा है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार के इस फैसले को चुनौती देगी खाप पंचायतें, 30 जनवरी को जींद में होगी बैठक

manoj mittal mbbs karnal

इससे पहले इसी प्रकार डॉ. मनोज मित्तल गोबर खाने व उसके फायदे गिनाए जाने वाले वीडियो के कारण सुर्खियों में छा गए थे. इस वीडियो पर लोगों ने तरह-तरह के कमेंट किए थे लेकिन जब उन कमेंटों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई तो अब उनकी बीमारी के फोटो के साथ दोबारा से सोशल मीडिया पर डाला गया. बता दें कि डॉ मनोज मित्तल करनाल में बच्चों का अस्पताल चलाते हैं.

सवाल : वायरल वीडियो में कितनी सच्चाई है?

जवाब : ऐसा लोग TRP के चक्कर में करते हैं. मैं तो नैचुरल तरीके से जीवन जीने में विश्वास रखता हूं. ये किसने डाली मैं इसके बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा हूं.

यह भी पढ़े -   1 जनवरी से इन केन्द्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता हुआ 29.4 फीसद, जानिए सालभर में कितना हाइक

सवाल : कुछ लोग गलत कमेंट कर रहे हैं?

जवाब : मेरे सोशल मीडिया अकाउंट से डेढ़ लाख लोग जुड़े हैं, जो मुझसे समय-समय पर जानकारी लेते रहते हैं. अक्सर गौमूत्र, गोबर, तुलसी रस समेत औषिधियां लेता रहता हूं. इस पर लोगों की क्या राय हैं इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता.

यह भी पढ़े -   8 फरवरी को हरियाणा कैबिनेट की अहम बैठक, सीएम मनोहर लाल खट्टर करेंगे अध्यक्षता

सवाल : क्या संदेश देना चाहेंगे ?

जवाब : मेरा कहना है कि गोबर की फॉम पर रिचर्स होना चाहिए. इसमें पता लगाया जा सकता है कि कितनी मात्रा में गोबर का सेवन किया जाना चाहिए. कुछ लोग अंडे पर रिसर्च कर रहे हैं, अंडा भी मल है और गोबर भी मल है. अंडे को लोग खुश होकर खाते हैं जबकि दोनों से मानव के शरीर में बीमारी से फायदा होता है. मैं तो स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से इसकी गुहार लगाता हूं कि गाय के गोबर पर रिसर्च हो.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!