हरियाणा में महाराष्ट्र से अलग नजारा, यहां बंदर, बिल्ली और कुत्तों के बीच प्रेम-भाव की अलग ही तस्वीर आई सामने

करनाल । सोशल मीडिया पर इन दिनों महाराष्ट्र के बीड़ में बंदरों और कुत्तों के बीच चल रही गैंगवार का खूब जिक्र हो रहा है. इस गैंगवॉर की शुरुआत एक कुत्ते द्वारा बंदर को मारने से होती है और फिर बदले की भावना में बंदर कुत्ते के पिल्लों को बहुत ज्यादा ऊंचाई वाली जगह पर लें जाकर छोड़ने लगें.

news 17

इतनी ज्यादा ऊंचाई वाली जगह पर या तो पिल्लों की खाना न मिलने की वजह से मौत हो गई या फिर उनकी ऊंचाई से गिरने पर मौत हो गई. गांव वालों ने बताया कि बंदरों द्वारा इस तरह से अब तक 100 से ज्यादा पिल्लों को मौत के घाट उतारा जा चुका है. अब यें लड़ाई सोशल मीडिया पर ट्रेंड हों रही है. लेकिन हरियाणा के करनाल जिले से बिल्कुल इसके विपरित तस्वीर सामने आई है,जिस पर हर कोई यकीन नहीं कर रहा है.

यहां पर बंदर, कुत्ते, बिल्ली सब एक साथ रहते हैं. सभी आपस में मस्ती करते हैं, खेलते- कूदते हैं. इन सभी के बीच प्रेम-भाव को देखकर हर कोई आश्चर्यचकित हो रहा है. इनकी रखवाली करने वाले शख्स पवन ने बताया कि उन्होंने इन चीजों को गहराई से समझा है. बंदर और कुत्तों को उन्होंने बचाया हैं, देखभाल की है और साथ पाला है.

यह भी पढ़े -   वर पक्ष ने दहेज में लिया ऐसा सामान, हर कोई दें रहा हैं इस शादी की मिसाल

महाराष्ट्र में चल रही गैंगवार पर बोलते हुए पवन ने कहा कि वन विभाग की टीम को कंट्रोल करना चाहिए. जो 2-4 बंदर इस तरह की घटना को अंजाम दे रहे हैं , उन्हें रेस्क्यू करना चाहिए ताकि इस लड़ाई को रोका जा सके. उन्होंने बताया कि ये बदले की भावना देखकर ही बनती है क्योंकि इंसान के अंदर भी बदले की भावना है.

यह भी पढ़े -   SBI बैंक के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, बैंक ने फिर बढ़ाई FD पर ब्याज दरें

पवन ने कहा कि अगर बंदरों और कुत्तों को खाना मिलता रहेगा तो इस तरह की लड़ाई नहीं होगी. ऐसे में वन विभाग की टीम को जल्द से जल्द सब ठीक करने की कोशिश करनी चाहिए. हर बात का समाधान प्यार से हों सकता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!