हरियाणा सरकार ने शुरू की तैयारी: युवाओं को जल्द मिलेगी खुशखबरी; मांगी खाली पदों की जानकारी

चंडीगढ़ | लोकसभा चुनाव में 5 सीटे गंवाने के बाद हरियाणा सरकार (Haryana Govt) ने अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है. लोकसभा चुनाव में पांच सीट हारने के बाद सरकार के नए रिक्त पदों पर भर्ती करने का काम शुरू कर दिया है. बता दें कि ग्रुप सी और डी के जिन पदों पर पहले से भर्ती प्रक्रिया चल रही है, उससे अलग ग्रुप सी और डी के बाकी बचे रिक्त पदों को भरने के लिए सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है.

JOB

CET क़े अनुसार ही होगी नए पदों पर भर्ती

सरकार की तरफ से विभागों, बोर्डो , निगमों को पत्र भेजा गया है कहा गया है कि ग्रुप सी और डी के रिक्त पदों का आग्रह पत्र हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग () के पास भेजें. इन नए पदों पर भर्ती पहले जो CET हो चुका है उसके अनुसार ही की जाएगी. अभी तक ग्रुप सी और ग्रुप डी के लिए एक एक सीईटी हो चुका है. जब तक दूसरा सीईटी नहीं हो जाता तब तक खाली पदों पर भर्ती इसी सीईटी क़े अनुसार ही होगी.

60 हज़ार पदों पर चल रही भर्ती प्रक्रिया

इन दिनों ग्रुप सी और ग्रुप डी क़े करीबन 60 हज़ार पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी है. हो सकता है कि ग्रुप सी के लगभग 5 हज़ार और ग्रुप डी के भी लगभग 5 हज़ार पदों का आग्रह पत्र हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को भेजा जाए. ऐसे में यह खबर युवाओं को थोड़ी राहत देने वाली है क्योंकि यदि नए पदों का आग्रह पत्र हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) के पास पहुंचता है तो अवश्य ही पदों में इजाफा होगा जो युवाओं के लिए अच्छी खबर है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!