कृषि मंत्री जेपी दलाल की बड़ी घोषणा: सोनीपत में बनेगी आधुनिक सुविधाओं से युक्त इंटरनेशनल मसाला मंडी

पंचकूला । हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि प्रदेश में आधुनिक सुविधाओं से लैस इंटरनेशनल मसाला मंडी मार्केट ‘सेरसा’ सोनीपत जिले में विकसित की जाएगी. कृषि मंत्री ने यह बात हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड के अधिकारियों व व्यापारियों के साथ आयोजित मीटिंग के दौरान कहीं. कृषि मंत्री ने बताया कि सोनीपत जिले के गांव सेरसा में ड्राई फ्रूट्स ,दाल और मसाला मार्केट को 16 एकड़ भूमि पर विकसित किया जाएगा. उन्होंने बताया कि मार्केट के आसपास वेयरहाउसिंग, कोल्ड स्टोरेज और कनेक्टिविटी मजबूत के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी. इस मार्केट के विकसित होने से प्रदेश में व्यापार की संभावनाएं बढ़ेंगी और जीएसटी कलेक्शन में भी वृद्धि होगी.

यह भी पढ़े -   सभी राजकीय आईटीआई में जल्द होगी अनुदेशकों की भर्ती, HSSC ने शुरू की प्रक्रिया

JP DALAL

मीटिंग के दौरान कृषि मंत्री ने उनके सुझाव व मांगों को भी जाना. व्यापारियों ने बताया कि भविष्य के लिए हरियाणा सरकार द्वारा उठाया गया यह कदम बेहद सराहनीय है. निश्चित तौर पर आने वाले दिनों में युवा व्यापारियों को इसका लाभ पहुंचेगा. बैठक के दौरान कृषि मंत्री ने कहा कि अगर आपको किसी प्रकार की कोई भी प्राब्लम आती है तो किसी भी समय सरकार से बातचीत कर सकते हैं. बातचीत के जरिए हर समस्या के समाधान का भरसक प्रयत्न किया जाएगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के 40 हजार युवाओं को मिलेगी नौकरी, यहां देखें सभी भर्तियों का शेड्यूल

कृषि मंत्री ने कहा कि प्रदेश में व्यापारियों को कारोबार व व्यापार करने की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए मैत्रीपूर्ण माहौल तैयार किया गया है ताकि कारोबारियों को हरियाणा में व्यापार करने में किसी तरह की कठिनाईयों का सामना न करना पड़े. हमारी सरकार व्यापार व व्यापारियों के लिए प्रदेश में सुगम माहौल बना रहीं हैं ताकि आने वाले समय में और लोग भी व्यापार करने में हरियाणा में रुचि दिखाएं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!