BSNL के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, महंगाई भत्ते में की गई बढ़ोतरी

नई दिल्ली | केंद्र सरकार ने कुछ सरकारी कर्मचारियों को छठ पूजा पूजा का तोहफा दिया है. सरकार ने बीएसएनल (BSNL) के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है. साथ ही साफ किया है कि बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता नवंबर 2021 से लागू होगा.

BSNL

इन कर्मचारियों को नवंबर 2021 से बढ़ी हुई सैलरी मिलेगी इसके अलावा इन कर्मचारियों का हाउस रेंट अलाउंस भी बढ़कर मिलेगा यानी बीएसएनएल कर्मियों को दुगना लाभ होगा. इस घोषणा को छठ पूजा के तोहफे के रूप में भी देखा जा रहा है. केंद्र सरकार ने महंगाई भत्ता के साथ पेंशन भोगियों की महंगाई राहत में भी तीन पीस की बढ़ोतरी कर दी है.

जाने कितना बड़ा है महंगाई भत्ता

केंद्र सरकार ने बीएसएनएल के कर्मियों के महंगाई भत्ते की रकम 170 फ़ीसदी से बढ़ाकर 179.3 फीसदी कर दिया है. इसके फलस्वरूप बीएसएनएल के बोर्ड लेवल और बोर्ड लेवल से नीचे के सभी कर्मचारियों को बढ़ी दर से महंगाई भत्ता प्राप्त होगा. आपको यह भी बता दे के डीए में बढ़ोतरी का फायदा 2007 के टेलीविजन के आधार पर वेतन पाने वाले कर्मचारियों को ही मिलेगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के बुजुर्ग ने किया कमाल, एक हीं दिन जीते 3 गोल्ड, जन्म से ही एक किडनी के सहारे जी रहे हैं जिंदगी

केंद्र सरकार ने दिए के साथ पेंशन भोगियों के महंगाई राहत डीआर में भी 3 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है. दिए और डियर में यह बढ़ोतरी 1 जुलाई 2021 से लागू मानी जाएगी. केंद्रीय कर्मचारियों का वर्तमान में डीए और डिआर 31 फ़ीसदी हो गया है. इसके फलस्वरूप केंद्र सरकार के 47.17 लाख कर्मचारी और 68.62 लाख पेंशनभोगियों को लाभ होगा. जिसके फल स्वरुप केंद्रीय कर्मचारियों के लिए या एक बड़ी खुशखबरी है. अब केंद्रीय  कर्मचारियों को काफी लाभ मिलेगा. इन कर्मचारियों के डीए में सरकार ने अच्छी खासी बढ़ोतरी कर दी है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!