लॉकडाउन की आशंकाओं ने बढ़ाई लोगों की चिंता, दुकानदारों ने बढ़ाए रेट

महेंद्रगढ़ । दिल्ली में 7 दिन का  लॉकडाउन लग गया है. जिसके चलते अब लोग कयास लगा रहे हैं कि हरियाणा में भी लॉकडाउन लगेगा. देश के कई राज्यों में कोरोना की वजह से आंशिक लॉकडाउन तो नहीं,  लेकिन नाईट कर्फ्यू लगाया गया है. दिल्ली में लॉकडाउन लगने के बाद लोगों में अफरा-तफरी का माहौल है. दूसरे प्रदेश के लोग अपने परिवार के साथ एक बार फिर प्रदेश की ओर जाने को बेचैन है .

lockdown majdur palayan

लोगों ने शुरू किया अपने प्रदेशो की ओर पलायन 

बता दें कि पिछले साल पलायन को लेकर जो हालात बने थे,  कुछ इसी प्रकार के हालात एक बार फिर से बनते हुए दिखाई दे रहे हैं. लॉकडाउन की आशंकाओं के बीच दुकानदार व व्यापारी वर्ग अपनी जेब गर्म करने में लगे हुए है . इस समय रेलवे स्टेशन,बस स्टैंड से लेकर चौक – चौराहों व हाईवे पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो रही है. रेलवे स्टेशन पर टिकट कंफर्म ना होने के कारण वे अंदर नहीं जा सकते. दूसरे प्रदेशों के लोग जो हरियाणा में काम करने के लिए आए हैं वह भी लॉकडाउन की आशंका के चलते वापिस अपने प्रदेश जा रहे हैं. निजी कंपनी में काम करने वाले हो या फिर मेहनत मजदूरी करने वाले हो,  इस समय कैसे भी अपने घर वापस लौटने की कोशिश कर रहे हैं.

यह भी पढ़े -   एनएसयूआई नेता ने गृहमंत्री अमित शाह के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई, जाने क्या है मामला

लॉकडाउन की आशंका में व्यापारियों का चल रहा है अलग ही खेल

पिछले साल के लॉकडाउन के हालात इस बार बनने की आशंकाओं की वजह से रेवाड़ी,महेंद्रगढ़, नारनौल, कोसली, नांगल चौधरी से लेकर हर छोटे-बड़े शहर के कुछ व्यापारी व दुकानदार अलग ही खेल में लगे हुए हैं. इन दुकानों द्वारा खाने-पीने के सामानों से लेकर बीडी, सिगरेट, खैनी, गुटखा आदि के रेट बढ़ा दिए हैं. इसी प्रकार ही प्राइवेट बस वाले भी तय किराए से अधिक पैसा वसूल रहे. बाहरी प्रदेशों के लोग जल्दबाजी के चलते कोविड-19 के नियमों को भूल चुके हैं. किसी ने भी मास्क नहीं लगा रखा और कोई भी सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं कर रहा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!