हरियाणा का लाल विपिन यादव लेह में शहीद, राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा अंतिम संस्कार

Casino

नांगल चौधरी । लेह क्षेत्र में हरियाणा का जवान विपिन यादव वीरगति को प्राप्त हो गया. शहीद विपिन यादव नांगल चौधरी हल्के के गांव कमानिया का रहने वाला था. 24 वर्षीय विपिन चार साल पहले सेना में भर्ती हुआं था. शहीद जवान 3 इन्फेंट्री सिग्नल में सिपाही की पोस्ट पर लेह-लद्दाख में तैनात था जहां ड्यूटी के दौरान वो शहीद हो गया.

SAHID

शहीद जवान का पार्थिव शरीर आज उनके पैतृक गांव में पहुंचेगा, जहां राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. वहीं उनके शहीद होने की खबर सुनकर पूरा गांव गम में डूबा हुआ है. सभी लोग अपने लाल के अंतिम दर्शन के लिए इंतजार कर रहे हैं.

शहीद का भाई और पिता भी सेना में

शहीद विपिन के पिता व भाई भी सेना में तैनात हैं. शहीद जवान अपने पीछे एक साल का बेटा और पत्नी छोड़ गए. बेटे की शहादत की खबर सामने आने पर परिजनों का रो-रोकर बूरा हाल है. उनके अंतिम संस्कार में शस्त्र सलामी के लिए सेना की टुकड़ी भी गांव पहुंचेगी. वहीं ग्रामीणों ने हरियाणा सरकार से मांग की है कि गांव के स्कूल का नाम शहीद के नाम से किया जाएं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा: गणित का जादूगर है 6 साल का कार्निक, एक साथ लिखता है दोनों हाथों से

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जताया शोक

वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा के लाल विपिन यादव के शहीद होने पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले हरियाणा के वीर सपूत विपिन यादव को विनम्र श्रद्धांजलि. भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे. दुःख की इस घड़ी में मेरी शोक संवेदना उनके परिजनों के संग है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!