केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 18 महीने के DA एरियर पर बड़ा फैसला ले सकते हैं पीएम मोदी

नई दिल्ली । देश के लाखों केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. बता दें कि केंद्र सरकार कर्मचारियों के लटके हुए DA को जल्द ही बहाल कर सकती है. वर्तमान में कर्मचारियों को 31 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा है. कर्मचारियों को अभी तक जनवरी 2020 से जून 2021 तक का एरियर नहीं मिला है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि कैबिनेट सेक्रेटरी के साथ होने वाली बैठक में सरकार इस पर बड़ा फैसला ले सकती है.

यह भी पढ़े -   छात्राओं के लिए खुशखबरी, इन रुटों पर स्पेशल बसें चलाएगा रोड़वेज विभाग

Modi Photo

24 दिसंबर को होगी बैठक

24 दिसंबर को बैठक होनी है, जिसमें इससे संबंधित फैसला लिया जा सकता है. वही मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो काउंसलिंग ने सरकार के सामने मांग रखी है कि डीए की बहाली करते समय 18 महीने के लटके हुए डीए एरियर पर भी वन टाइम सेटलमेंट कर देना चाहिए. वेतन आयोग की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार इस समय देश में कुल 33 लाख केंद्रीय कर्मचारी है. अब लटके हुए डीए पर पीएम मोदी को फैसला लेना है . कर्मचारी उम्मीद लगा रहे हैं कि पीएम मोदी इस पर हरी झंडी दिखा सकते हैं. लेवल 1 के कर्मचारियों की बात करें तो डीए पर एरियर करीब ₹11880 से लेकर ₹37554 के बीच बनता है. वही हम लेवल 13 के कर्मचारियों की बात करें तो उनका बेसिक पे 1,23,000 रुपए से लेकर ₹2,15,900रूपये के बीच बनता है. सातवें वेतन आयोग के तहत कर्मचारियों को 31 फीसदी महंगाई भत्ते के अलावा भी कई अन्य फायदे दिए जाने है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!