ये है NCR का दूसरा गुड़गांव, तेजी से उभर रहा रियल एस्टेट हब के रूप में; बना पहली पसंद

नई दिल्ली | राष्ट्रीय राजधानी के अंतर्गत आने वाले दिल्ली, गुरुग्राम, NCR और नोएडा अब आम लोगों की पहुंच से बाहर होते जा रहे हैं. यदि आप इन शहरों में दो कमरे का फ्लैट लेना चाहे तो वह आप 1 करोड रुपए में भी नहीं ले पाएंगे. यही कारण है कि निम्न मध्यम वर्ग के लोग ग्रेटर फरीदाबाद, सोहना, ग्रेटर नोएडा वेस्ट या नोएडा एक्सटेंशन गाजियाबाद में NH 24 के किनारे बस रहे वेव सिटी, क्रॉसिंग रिपब्लिक और बाकी इलाकों में जाना पसंद कर रहे हैं. इनमें अब एक और नाम जुड़ गया है वो है भिवाड़ी शहर का.

Shankar Chowk Gurugram

दिल्ली से 65 km दूर है भिवाड़ी

भिवाड़ी हालांकि एनसीआर का शहर है, लेकिन यह राजस्थान का हिस्सा है. इसकी दिल्ली से दूरी मात्र 65 किलोमीटर है. दिल्ली- जयपुर राजमार्ग इस शहर से होकर ही गुजरता है. गुरुग्राम, मानेसर और सोहना जैसी इंडस्ट्रियल सिटी यहां से ज्यादा दूर नहीं है. जानकार मानते हैं कि भिवाड़ी रियल एस्टेट के हब के रूप में उभर रहा है. अगर आपको गुरुग्राम से भिवाड़ी आना हो तो आप नेशनल हाईवे NH 48 की सहायता से मात्र आधे घंटे में पहुंच सकते हैं. इसके अलावा, यहां से इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की दूरी महज 45 मिनट की है.

भिवाड़ी है शांत शहर

वर्तमान में दिल्ली से गुरुग्राम, रेवाड़ी होते हुए अलवर जाने वाले रैपिड रेल से भी भिवाड़ी को कनेक्टिविटी मिलेगी. आशियाना हाउसिंग के ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर अंकुर गुप्ता बताते हैं कि यह शहर अभूतपूर्व विकास के लिए तैयार है. दिल्ली- मुंबई औद्योगिक गलियारा यानी कि डीएमआईसी और एनसीआरटीसी का अलवर तक प्रस्तावित रैपिड रेल का विस्तार ऐसे उत्प्रेरक है जो भिवाड़ी के विकास को गति प्रदान करने का काम करेंगे. भिवाड़ी एक शांत शहर के रूप में जाना जाता है. यही कारण है की रियल एस्टेट डेवलपर लोगों को दिल्ली की भीड़ से दूर एक शांत जीवनशैली देने का वादा कर रहे हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!