सोने के हाजिर भाव मे उछाल, चांदी में भी आई तेजी, जानिए नई कीमत

नई दिल्ली । घरेलू सराफा बाजार में मंगलवार को सोने के दामों (Gold Rate Today) में बढ़ोतरी दर्ज की गई. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को सोने के भाव में ₹83 की बढ़ोतरी दर्ज की गई. सोने के दाम (Gold Price In Haryana) ₹45,049 प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गए. सिक्योरिटीज के अनुसार अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमतों में उछाल आया है जिसकी वजह से घरेलू बाजारों में भी सोने की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

यह भी पढ़े -   फतेहाबाद, जींद, हिसार, सिरसा छोड़ अन्य जिलों में गेहूं की खरीद बंद

gold price news

सोने के दामों में आई तेजी 

पिछले सत्र में सोने के दाम ₹44,966 प्रति 10 ग्राम पर बंद हुए थे. सोने के साथ-साथ चांदी के घरेलू हाजिर भाव मे भी मंगलवार को बढ़त दर्ज की गई. चांदी मंगलवार को ₹62 प्रति किलोग्राम बढ़ गई. इसकी वजह से चांदी का भाव ₹64650 प्रति किलोग्राम हो गया. पिछले सत्र में चांदी का भाव ₹64588 प्रति किलोग्राम था. वैश्विक स्तर पर मंगलवार शाम सोने की वायदा और हाजिर दोनों कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई. वही ब्लूमबर्ग के मुताबिक मंगलवार शाम सोने का वैश्विक वायदा भाव कामेक्स पर 0.19 फीसद या 3.30 डॉलर की बढ़त के साथ 1732.10 डॉलर प्रति औस पर ट्रेड करता हुआ दिखाई दिया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!