नोएडा में मेट्रो स्टेशन के बीच केबल चोरी, ब्लू लाइन पर मेट्रो सेवाएं हुई बाधित

नई दिल्ली । दिल्ली एनसीआर में रहने वाले लोगों के लिए बड़ी अपडेट सामने आई है. बता दे कि दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने सोमवार सुबह नोएडा मेट्रो से जुड़ी बड़ी जानकारी मुहैया करवाई. नोएडा सिटी सेंटर और नोएडा सेक्टर 61 के बीच मेट्रो ट्रेन सेवा देरी से चल रही है . वही डीएमआरसी ने मेट्रो के देरी से चलने की जानकारी ट्वीट करके दी. डीएमआरसी ने ट्वीट किया कि नोएडा सिटी सेंटर और नोएडा सेक्टर ब्लू लाइन अपडेट, नोएडा सिटी सेंटर और नोएडा सेक्टर 61 के बीच की सेवाएं देरी से चल रही है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता कर रही है प्रदर्शन, जानिए क्या है वजह

Metro Rail Image

दिल्ली में मेट्रो सेवाए हुई बाधित

बता दे कि दो स्टेशनों के बीच केबल चोरी हो गई, जिस वजह से ब्लू लाइन मेट्रो पर ट्रेन सेवाएं बाधित चल रही है. इस मामले में लगातार जांच चल रही है. इस मामले से संबंधित डीएमआरसी कुछ समय में अधिकारिक बयान भी जारी करेगा. बता दे कि ब्लू लाइन मेट्रो दिल्ली से नोएडा और गाजियाबाद को जोड़ती है. नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी से द्वारका सेक्टर 21 के बीच कुल 50 मेट्रो स्टेशन है. जिसमें रोजाना बड़ी संख्या में यात्री सफर करते हैं. वही यह मेट्रो यमुना बैंक से वैशाली तक भी जाती है. जिसके बीच तकरीबन 8 मेट्रो स्टेशन है.

डीएमआरसी की इस सेवा से नोएडा और गाजियाबाद में रहने वाले लाखों लोगों को रोजाना लंबी दूरी तय करने में सहायता मिलती है. पिछले महीने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए DDMA द्वारा बड़ा फैसला लिया गया था. दिल्ली मेट्रो और बसों में यात्रियों को खड़े होकर यात्रा करने की मंजूरी दी गई. दिल्ली मेट्रो के हर कोच में 30 यात्री खड़े होकर भी यात्रा कर सकते हैं, यह फैसला केवल इसलिए लिया गया जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग अपने निजी वाहनों को छोड़कर पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल कर सकें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!