कृषि कानूनों पर दीपेंद्र हुड्डा ने राज्यसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र

नई दिल्ली | हरियाणा से कांग्रेस राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कृषि बिलों पर चर्चा करने के लिए राज्यसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा है. तीन कृषि कानूनों को लेकर किसानों का धरना लगातार जारी है. गौरतलब है कि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों की आवाज को लगातार उठा रही कांग्रेस के नेता राहुल गांधी सोमवार को ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे थे. उनके साथ दीपेंद्र सिंह हुड्डा भी मौजूद थे. कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की थी तथा उन्हें 2 करोड़ हस्ताक्षर और एक ज्ञापन सौंपा था. किसानों के आंदोलन को 8 महीने पूरे होने वाले हैं और सिंधु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर बड़ी संख्या में किसान धरने पर बैठे हुए हैं.

यह भी पढ़े -   नवजात के जन्म के 21 दिन के अंदर बनवा लें बर्थ सर्टिफिकेट, वरना काटने पड़ सकतें हैं चक्कर

dipender hudda

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि किसानों के मुद्दे पर चर्चा करने से सरकार पीछे क्यों भाग रही है. अगर तीनों कृषि कानून किसानों के हित के हैं तो सरकार चर्चा से क्यों डर रही है. उन्होंने कहा कि अन्नदाता 8 महीनों से सड़कों पर बैठे हैं. सरकार उनकी समस्या पर चर्चा करने का भी समय नहीं दे रही तो संसद कैसे चलेगी. उन्होंने कहा, संसद में किसान शब्द सुनते ही सत्तापक्ष बौखला जाता है. समझ में नहीं आता अन्नदाता के प्रति सरकार मैं इतनी कड़वाहट क्यों है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!