अगर आपके पास है 5 रूपए का ट्रेक्टर वाला नोट, तो आप कमा सकते हैं 30000 रूपए, जानिए कैसे

नई दिल्ली | रेयर चीजों की दुनिया में काफी इंपॉर्टेंस होती है. जो चीजें जितनी दुर्लभ होती है,  उतनी अधिक उनकी कीमतें होती है. बता दे कि दुनिया के हर देश में अपनी करेंसी होती है, जिसके जरिये लोग जरूरत की चीजें खरीद पाते हैं. अक्सर देखा जाता है कि हर देश समय के साथ-साथ अपनी करेंसी में भी बदलाव लाता है. जिसकी वजह से पुराने सिक्के या नोट बनने बंद हो जाते हैं. फिर समय बीतने के साथ यह चीजें एंटीक बन जाती हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में नगर परिषद और नगर पालिकाओ में बनेगी प्रॉपर्टी आईडी, पंचायत करेंगी लेखा-जोखा तैयार

5rupeestractornote

₹5 के नोट के बदले मिलेंगे ₹30000

इंटरनेट पर इन एंटीक सिक्कों और नोट को बेचकर आप भी अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं. हम आज आपको ₹5 के एक ऐसे नोट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे बेचकर आप हजारों रुपए कमा सकते हैं. ₹5 के नोट में कुछ जरूरी चीजें होनी बेहद जरूरी है. तभी आपको इस नोट के बदले ₹30000 तक मिल सकते हैं.

₹5 का नोट जिसमें ट्रैक्टर बना हो उसके बदले आप ऑनलाइन ₹30000 कमा सकते हैं. जिस नोट को रियर माना गया है उसमें 786 नंबर भी लिखा है. भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा जारी इस नोट को एक्सेट्रिमली रेयर माना जाता है. ऐसे में अगर आपके पास भी यह नोट है तो आप एक नोट के बदले ₹30000 तक कमा सकते हैं.

यह भी पढ़े -   Hisar Airport: 10 हजार फीट लंबा बन रहा रनवे, मिट्टी में सीमेंट का घोल मिलाकर किया जा रहा तैयार

इस तरह कर सकते हैं ऑनलाइन सिक्कों की सेल

सबसे बड़ी बात है कि इस नोट के बदले पैसे कमाने के लिए आपको घर से बाहर जाने की भी आवश्यकता नहीं है. आप ऑनलाइन ही इसे बेच सकते हैं. इसके लिए आपको Coinbazzar.Com पर बतौर सेलर रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आप अपने नोट की तस्वीर को ऑनलाइन अपलोड करके सेल पर लगा सकते हैं. वहां से इंटरेस्टेड लोग आपसे संपर्क करेंगे और आप घर बैठे ही इन्हें बेच सकेंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!