राकेश टिकैत का बड़ा बयान , दिल्ली-नोएडा बार्डर को फिर से करेंगे बंद

नई दिल्ली । किसान नेता राकेश टिकैत ने दावा किया है कि दिल्ली के अन्य बोर्डर की तरह दिल्ली नोएडा बार्डर को फिर से बंद किया जाएगा. उनका कहना है कि किसान संघर्ष समिति ने अभी तक उस तारीख का ऐलान नहीं किया है,जिस तारीख पर दिल्ली नोएडा बार्डर को बंद किया जाएगा.

RAKESH TIKET

नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन लगातार जारी है. इस बीच किसान संगठनों ने आंदोलन तेज करने के लिए 26 मार्च को भारत बंद का आह्वान किया है. जिसको लेकर किसान नेता राकेश टिकैत ने भी बयान दिया है. उन्होंने कहा कि 26 मार्च को पुरा देश बंद रहेगा. साथ ही साथ दिल्ली – नोएडा बार्डर भी बंद करेंगे. जरूरत पड़ेगी तो चिल्ला बार्डर भी बंद करेंगे. बंद करने की तारीख का ऐलान कमेटी करेगी. वहीं संयुक्त किसान मोर्चा के इस कदम के बाद दिल्ली से नोएडा आने जाने वालों की परेशानी एक बार फिर से बढ सकती है.

यह भी पढ़े -   15 मई से पहले धान की बिजाई ना करें किसान, वर्ना होगी कार्रवाई

उधर बंगाल के विधानसभा चुनावों को लेकर राकेश टिकैत ने कहा कि ये आपसे एक मुठ्ठी चावल मांग रहे हैं तो आप उनसे इसका MSP मांगों. आपको बता दें कि किसान आंदोलन के समर्थन में प्रदर्शनकारियों ने पहले दिल्ली -नोएडा बार्डर को बंद किया हुआ था. लेकिन 26 जनवरी के दिन लाल किले पर हिंसा के बाद बीकेयू ने किसान आंदोलन से अपना समर्थन वापस ले लिया था. ओर दिल्ली -नोएडा बार्डर से उठने की घोषणा कर दी थी. लेकिन दिल्ली के बार्डर पर आन्दोलनकारी 111 दिनों से डेरा जमाएं है.जिससे बार्डर के रास्ते आने जाने वालों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!