केन्द्रीय कर्मचारियों की दिवाली पर बल्ले-बल्ले, कल खाते में आएगा बोनस के साथ 3 महीने का एरियर

नई दिल्ली | केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए यें दिवाली बंपर खुशियां लेकर आई हैं. कर्मचारियों को न केवल 31% महंगाई भत्ते के साथ बढ़ी हुई पेंशन मिलेगी बल्कि बोनस और 3 महीने का रियर भी मिलेगा. सरकार के इस फैसले से केन्द्रीय कर्मचारियों की दिवाली धमाकेदार होने वाली है.

PAISE RUPAY

कर्मचारियों को तोहफा

कर्मचारियों के बैंक अकाउंट में दिवाली से पहले ही मोटी रकम आ रही है. कल यानि 31 अक्टूबर को बैंक अकाउंट में इस महीने की तनख्वाह के साथ दिवाली बोनस,31% की दर से महंगाई भत्ता और 3 महीने के महंगाई भत्ते का एरियर भी मिल रहा है. बता दें कि लंबे इंतजार के बाद केन्द्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का तोहफा मिला है.

यह भी पढ़े -   बुजुर्गों को रामलला के दर्शन के लिए भेज रही है केजरीवाल सरकार, रजिस्ट्रेशन शुरु

बंपर बढ़ोतरी के साथ आएंगी सैलरी

जानकारी के लिए बता दें कि सेंटर गवर्मेंट ने पहले डेढ़ साल के बाद महंगाई भत्ते पर लगी रोक को हटाने की मंजूरी दी. इसके बाद डीए में 11% की वृद्धि हुई जो 17% से 28% हों गया. इसके बाद कर्मचारियों को फिर अक्टूबर महीने में महंगाई भत्ते का तोहफा मिला. जिसके बाद कर्मचारियों के डीए में 3% की वृद्धि के साथ 28% से 31% हों गया. जुलाई 2021 के लिए महंगाई भत्ता बढ़ने के साथ केन्द्रीय कर्मचारियों को तीन महीने का एरियर भी मिल रहा है.

जानिए कितना बढ़ेगा वेतन

डीए बढ़ोतरी के बाद कर्मचारियों के बढ़े हुए वेतन को जानने के लिए आपको डीए कैलकुलेशन को समझना होगा. अगर कर्मचारी की बेसिक सैलरी 56900 रुपए प्रति माह हैं तो 31% की दर से DA 17639 रुपए महीने मिलेगा। यानि अक्टूबर में अगर तीन महीने का एरियर मिलता है तो 52917 रुपए एरियर के भी आएंगे. वहीं अगर बेसिक सैलरी 18000 रुपए है तो DA 31 % की दर से 5580 रुपए मिलेगा. अगर तीन महीने का एरियर मिलता है तो 1620 रुपए अकाउंट में आएंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!