किसान आंदोलन: पहले जातिवादी टिप्पणी की, फिर शहादत का नाम देकर पेट्रोल छिड़ककर लगा दी आग, हस्पताल में तोड़ा दम

बहादुरगढ़ । कृषि कानूनों को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन से एक अप्रिय घटना सामने आई है. दिल्ली -हरियाणा बार्डर पर स्थित टीकरी बार्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में एक व्यक्ति को जबरन जला दिया गया. इस घटना से संबंधित एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें आग लगाने का आरोपी जातीय टिप्पणी करते हुए दिख रहा है, उसके बाद उसे जला दिया गया. पुलिस ने मृतक के भाई के बयान पर केस दर्ज कर लिया है. इस घटनाक्रम के बाद एक बार फिर से आंदोलन सवालों के घेरे में आ गया है.

यह भी पढ़े -   HSSC ने नौकरी के इच्छुक युवाओं के लिए किया एक और बड़ा काम, जाने क्या

Aag Fire
पूरा घटनाक्रम बहादुरगढ़ बाईपास पर स्थित गांव कसार के नजदीक का है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक बुधवार रात तीन बजे किसान आंदोलन में शामिल गांव कसार के एक व्यक्ति मुकेश पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी. आनन-फानन में उसे हस्पताल लें जाया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई. पुलिस को दी शिकायत में गांव कसार निवासी जगदीश ने बताया कि मेरा भाई बुधवार की शाम करीब पांच बजे घर से टहलते हुए किसान आंदोलनकारियों के पास पहुंच गया. मुझे फोन के जरिए पता चला कि आपके भाई पर आन्दोलनकारीओं ने जान से मारने की नीयत से तेल छिड़ककर आग लगा दी है. मैं बिना देरी किए पूर्व सरपंच टोनी को लेकर घटना-स्थल पर पहुंचा तो देखा कि मेरा भाई गंभीर रूप से झुलसा हुआ था. हम तुरंत उसे सामान्य अस्पताल लेकर आए.

यह भी पढ़े -   DELHI-NCR के यात्रियों के लिए अच्छी ख़बर, चलेंगी कई स्पेशल ट्रेनें, देखिए पूरी लिस्ट

यहां उपचार के दौरान मुकेश ने बताया कि आंदोलन में शामिल एक व्यक्ति कृष्ण (जो सफेद कपड़े पहने हुए था) ने पहले शराब पिलाई और फिर आग लगा दी. सिविल अस्पताल में गंभीर रूप से झुलसे मुकेश की हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे निजी अस्पताल में रैफर कर दिया जहां रात को उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.

पुलिस ने मृतक के भाई के बयान पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. फिलहाल हत्यारोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. पुलिस ने दावा करते हुए कहा कि बहुत जल्द आरोपी पुलिस कस्टडी में होगा. इस पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें आग लगाने वाला आदमी जातिगत टिप्पणी कर रहा है. इसके बाद आरोपी ने मुकेश को शराब पिलाई और आंदोलन में शहीद होने की बात कहकर तेल छिड़ककर आग लगा दी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!