चुनावों के तुरंत बाद दिल्ली वालों को मिली खुशखबरी, ये सुविधा हुई शुरु; जानते ही झूम उठेंगे आप भी

नई दिल्ली | राजधानी से विदेश यात्रा के लिए निकलने वाले यात्रियों की सहूलियत के लिए एयर इंडिया द्वारा सराहनीय कदम उठाया गया है. अब से पहले तक चेक इन के दौरान काफी ज्यादा समय लाइन में खड़े होने में ही लग जाता था, जिससे यात्रियों को बहुत ज़्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता था. इस समस्या का निदान करने के लिए अब दिल्ली एयरपोर्ट औऱ दिल्ली मेट्रो के साथ एयर इंडिया ने एक पार्टनरशिप की है.

Delhi Metro Train

इसके बाद, अब विदेश यात्रा पर जाने वाले यात्री राजधानी के 2 मेट्रो स्टेशनों पर चेक इन की सुविधा का लाभ उठा पाएंगे. मंगलवार को एयर इंडिया के द्वारा इस बारे में जानकारी दी गई है.

एडवांस ऑटोमेटिक इन्फ्रास्ट्रक्चर किया गया विकसित

दिल्ली मेट्रो तथा दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड की तरफ से एक एडवांस ऑटोमेटिक इन्फ्रास्ट्रक्चर डिवेलप किया गया है, जिसके जरिए यात्रियों का सामान सुरक्षित तरीके से विमान में लोड कर दिया जाएगा. इस विषय में जानकारी देते हुए एयरलाइन ने बताया कि वर्तमान में जो सुविधा घरेलू यात्रियों के लिए थी, वह अब विदेशी यात्रियों के लिए भी विस्तारित की जाएगी.

सुबह 7 से रात 9 बजे तक मिलेगी ये सुविधा

यह सुविधा नई दिल्ली और शिवाजी स्टेडियम मेट्रो स्टेशनों पर सुबह 7 से रात 9 बजे तक दी जाएगी. विमान के उड़ने से 12 से 2 घंटे पहले तक घरेलू यात्री और 4 से 2 घंटे पहले तक विदेशी यात्री चेक इन कर पाएंगे.

इस विषय में जानकारी देते हुए राजेश डोगरा, चीफ कस्टमर एक्सपीरियंस ऑफिसर, एयर इंडिया ने कहा कि इस शुरुआत के बाद जो यात्री दूर दराज की जगहों से आते हैं, उन्हें काफी सुविधा मिलेगी. साथ ही एयरपोर्ट पर भीड़ भी कम हो पाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!