खाटू श्याम भक्तों के लिए जरुरी खबर, इस दिन नहीं हो पाएंगे शीश के दानी के दर्शन

नई दिल्ली | अगर आप इन दिनों विश्व प्रसिद्ध बाबा श्याम जी के दरबार जाने के बारे में सोच रहे हैं या दर्शन करना चाहते हैं, तो ये खबर आप ही के लिए है. बाबा श्याम के मंदिर के कपाट लगभग 1 दिन के लिए बंद होने वाले हैं. इस विषय में श्री श्याम मंदिर ने पत्र जारी कर सूचना दी है. बता दें कि हर साल लाखों की संख्या में श्रद्धालु बाबा श्याम के दर्शन करने के लिए आते हैं. इस दौरान भक्तों की बहुत ज्यादा भीड़ होती है.

Khatu Shyam Mandir

सेवा पूजा व तिलक के कारण बंद रहेगा मंदिर

अगर आप भी खाटू श्याम जाने की सोच रहे हैं तो जान लें कि 14 मई रात 10 बजे से 15 मई शाम 5 बजे तक आम जनता के लिए बाबा श्याम मंदिर के कपाट बंद रहेंगे. श्री श्याम मंदिर कमेटी ने पत्र जारी करते हुए लिखा कि 14 मई रात्रि 10 बजे से 15 मई शाम 5 बजे तक श्री श्याम की खास पूजा की जाएगी. इस दौरान श्याम बाबा की विशेष सेवा- पूजा व तिलक का कार्यक्रम किया जाएगा. इसलिए इस दौरान बाबा श्याम मंदिर के दरवाजे बंद रहेंगे.

खाटू श्याम कैसे पहुंचे?

आप बस से यात्रा करते हुए जयपुर या दिल्ली से आ रहे हैं तो आपको सबसे पहले रींगस आना होगा. इसके बाद खाटू श्याम जी के लिए आपको दूसरी बस लेनी होगी. यहां पर आपको कई प्राइवेट टैक्सी भी मिल जाती है. बता दें कि खाटू धाम से जयपुर, सीकर आदि प्रमुख स्थानों के लिए रोडवेज बसों के साथ प्राइवेट टैक्सियां भी मिल जाती हैं.

अगर आप ट्रेन से यात्रा कर रहे हैं तो आपको सबसे नजदीकी रेलवे स्टेशन रिंगस जंक्शन पड़ेगा, जो खाटू धाम से महज 17 किलोमीटर की दूरी पर है. इसके बाद आपको बस या टैक्सी मिल जाएगी.

अगर आप हवाई मार्ग से यात्रा कर रहे हैं तो आपको सबसे नजदीकी हवाई अड्डा, जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पड़ेगा, जो यहां से लगभग 100 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. इसके बाद आपको बस या टैक्सी लेनी होगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!