PNB बैंक के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, बंद हों सकते है 3 साल से पुराने अकाउंट

नई दिल्ली | अगर आप भी पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक है, तो आज की यह खबर सुनकर आपको एक बड़ा झटका लगने वाला है. आपने भी अगर इस बैंक में सेविंग अकाउंट ओपन करवाया है, तो अब आपको अपना स्टेटस चेक करने की आवश्यकता है. हाल ही में बैंक की तरफ से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि जिन भी अकाउंट में पिछले 3 सालों से किसी प्रकार का कोई भी ट्रांजैक्शन अर्थात लेनदेन नहीं हुआ है या जिनका भी अकाउंट बैलेंस पिछले 3 साल से जीरो पर बना हुआ है, अब बैंक की तरफ से ऐसे अकाउंट को बंद कर दिया जाएगा.

Punjab National Bank PNB

PNB बैंक के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर

बैंक की तरफ से अंडरलेइंग जोखिम को रोकने के लिए यह बड़ा कदम उठाने का फैसला लिया गया है और इस संबंध में 6 मई को एक जरूरी नोटिस भी जारी किया गया था. इसमें लिखा गया था कि एक महीने के बाद ऐसे सभी खाते बंद कर दिए जाएंगे. पंजाब नेशनल बैंक ने एक्स पर साझा किए गए पोस्ट के माध्यम से कहा था कि कोई भी ग्राहक यदि पिछले 3 सालों से अकाउंट में किसी प्रकार का कोई भी ट्रांजैक्शन नहीं करता है, ऐसे अकाउंट्स को बंद कर दिया जाएगा.

इस वजह से लिया गया बड़ा फैसला

यह कदम उठाने का मुख्य उद्देश्य है कि इन खातों का दुरुपयोग ना हों. ऐसे में सभी खाताधारकों को नोटिस दिया जाता है कि जिन्होंने भी 30 अप्रैल 2024 तक 3 साल से ज्यादा समय से अपने खाते में किसी प्रकार का कोई भी ट्रांजैक्शन नहीं किया है, अर्थात उनके खाते में जीरो बैलेंस है या फिर कोई भी राशि नहीं है बैंक की तरफ से अगले एक महीने में उनका अकाउंट बंद कर दिया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!