दिल्ली से अलवर की दूरी अब मात्र 35 रूपए में होगी पूरी, रेलवे ने इस ट्रेन को स्थाई कर यात्रियों को दिया तोहफा

नई दिल्ली | हिंदुस्तान की लाइफलाइन मानी जाने वाली भारतीय ट्रेन (Indian Railways) में सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. इसी कड़ी में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से राजस्थान के अलवर के बीच सफर करने वाले यात्रियों को रेलवे ने बड़ी राहत प्रदान की है. इस रूट पर यात्री अब मात्र 35 रूपए की टिकट पर अपने सफर को पूरा कर सकेंगे. बता दें कि भारतीय रेलवे की ओर से दिल्ली- बांदीकुई स्पेशल ट्रेन को स्थाई कर रेलयात्रियों को बड़ा तोहफा दिया गया है.

Train Railways

स्पेशल ट्रेन को किया स्थाई

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि रेलवे ने 25 अप्रैल से दिल्ली- बांदीकुई स्पेशल ट्रेन का विस्तार करने का फैसला लिया था. पहले इस ट्रेन को 31 मई तक संचालित करने का निर्णय लिया गया था, लेकिन बाद में इस संचालन अवधि को 30 जून तक बढ़ा दिया गया था.

उन्होंने बताया कि भारतीय रेलवे की ओर से अब दिल्ली- बांदीकुई स्पेशल ट्रेन को नियमित करने की घोषणा कर दी गई है. कैप्टन शशि किरण ने बताया कि ट्रेन नंबर 74001, दिल्ली- बांदीकुई और ट्रेन नंबर 74004, बांदीकुई- दिल्ली स्पेशल ट्रेन को स्थाई किया गया है. इससे यात्रियों की सहुलियत बढ़ेगी. कम किराए वाली यह पैसेंजर ट्रेन हर तरफ से यात्रियों के लिए लाभदायक साबित होगी.

व्यापारियों को होगा फायदा

दिल्ली- बांदीकुई स्पेशल ट्रेन के स्थाई होने से जहां यात्रियों को लाभ पहुंचेगा, तो वहीं दूसरी ओर अलवर के व्यापारियों को भी इसका फायदा होगा. व्यापारी सुबह जल्दी अलवर से व्यापार के लिए सामान खरीदने दिल्ली आ सकेंगे और अपने काम को आसानी से निपटाकर इसी ट्रेन से वापस घर पहुंच सकेंगे. इसके अलावा दैनिक कामकाज के उद्देश्य से दिल्ली आने वाले यात्रियों को भी इस ट्रेन का लाभ मिलेगा.

ये रहेगा शेड्यूल

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली- बांदीकुई स्पेशल ट्रेन दिल्ली से रात 8 बजे रवाना होकर रात साढ़े 12 बजे अलवर और रात 01.30 बजे बांदीकुई पहुंचेगी. वापसी में यह ट्रेन रात 02.20 बजे बांदीकुई से रवाना होकर 03.35 बजे अलवर और सुबह 8 बजकर 10 मिनट पर दिल्ली पहुंचेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!