बैंक में FD कराने के इच्छुक जानिए, ये बैंक दे रहे है शानदार ब्याज की स्कीम

नई दिल्ली | निवेश कहां किया जाए यह एक बड़ा सवाल है. अक्सर लोग फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) को ज्यादा सुरक्षित मानते हुए. किसी भी साधारण बैंक में फिक्स डिपॉजिट मैं अपना पैसा इन्वेस्ट कर देते हैं. लेकिन ऐसे साधारण बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट की जिस दर पर ब्याज देते हैं, उसे काफी अच्छा सौदा नहीं माना जाता है. आज हम आपको ऐसे बैंकों की एफडी के बारे में बताएंगे जो काफी अच्छा FD पर ब्याज देते हैं.

bank

बता दें कि यदि निवेशकों के लिए अपने पैसों की सुरक्षा होना ज्यादा महत्वपूर्ण है तो फिक्स्ड डिपॉजिट उनके लिए अच्छा विकल्प है. अधिकतर बैंकों ने महामारी के बाद वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष FD योजना शुरू की है. जिसके तहत 60 वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोगों को मौजूदा ब्याज दर की तुलना में FD पर ज्यादा ब्याज दर मिलता है. इसी के साथ आज हम आपको 5 ऐसे बैंकों के बारे में बताएंगे जो वरिष्ठ नागरिकों की इस योजना के तहत 3 वर्ष की एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज देने की पेशकश करते हैं.

FD पर ये बैंक देते हैं ज्यादा ब्याज

यस बैंक: बता दें कि यस बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए 3 साल की एफडी पर 7% ब्याज देता है इसमें ₹100000 का निवेश 3 साल में बढ़कर 1.23 लाख रुपए हो जाएगा.

यह भी पढ़े -   कपास के भाव में तेजी से किसानों के चेहरों पर खुशी, जानें आज हरियाणा मंडियों में भाव

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक: बता दे कि यह बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए 3 साल की एफडी पर 7.30 प्रतिशत ब्याज की पेशकश करता है. जिसके अनुसार ₹100000 का निवेश करने पर 3 साल बाद आप की रकम बढ़ कर 1.24 लाख हो जाएगी.

आरबीएल बैंक: यह बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए 3 साल की एफडी पर 6.80 प्रतिशत का ब्याज देता है. इसमें निवेश करने से ₹100000 का निवेश 3 साल बाद बढ़कर 1.22 लाख रुपए हो जाता है.

यह भी पढ़े -   Work From Home करने वालों के लिए बड़ी खबर, मिल सकते हैं कई तरह के अलाउंस

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक: आपको बता दें कि नहीं है बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए 3 साल की एफडी पर 7.25 फ़ीसदी ब्याज देता है. जिसके अनुसार ₹100000 का निवेश 3 साल बाद बढ़कर 1.24 लाख रुपए हो जाता है.

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक: यह बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए 3 साल की एफडी में 6.75% की दर से ब्याज देता है इसमें यदि आप ₹100000 का निवेश करते हैं तो 3 साल बाद पढ़कर यह 1.22 लाख रुपए हो जाता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!