इस महिला IPS अफसर से थर-थर कांपते हैं नक्सलवादी, बस्तर में संभाल रखी है नक्सल ऑपरेशन की कमान

नई दिल्ली । महिला IPS अफसर अंकिता शर्मा नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में नक्सल ऑपरेशन की कमान संभाल रही है. इन दिनों उनकी सोशल मीडिया पर भी काफी चर्चा हो रही है. वही बॉलीवुड एक्टर रवीना टंडन ने भी अंकिता शर्मा की जमकर तारीफ की. उन्होंने अंकिता को असली हीरोइन बताया. बता दें कि अंकिता शर्मा की पहचान दबंग और दमदार ऑफिसर के रूप में है. अपने काम के अलावा वह लुक को लेकर भी अक्सर चर्चा में रहती है. वह इंस्टाग्राम पर अक्सर स्टाइलिश फोटो शेयर करती रहती है. एक सोशल मीडिया यूजर्स ने आईपीएस अंकिता शर्मा की फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया. उन्होंने इस ट्वीट में कहा कि बस्तर में पहली बार नक्सल ऑपरेशन की कमान महिला आईपीएस के हाथों में है.

यह भी पढ़े -   पिता की संपत्ति पर बेटियों का कितना अधिकार, सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा फैसला

ips

रवीना टंडन ने की दबंग महिला आईपीएस की तारीफ

इसी ट्वीट पर रवीना टंडन ने री ट्वीट करते हुए लिखा कि True Blue Blooded Heroines # proudindianwomen. वही रवीना टंडन के इस ट्वीट पर खुद अंकिता शर्मा ने भी कमेंट किया और तारीफ के लिए उन्हें धन्यवाद किया. आईपीएस अंकिता शर्मा अक्सर उन युवाओं की मदद करती है जिनमें कुछ कर गुजरने की ललक होती है. बता दें कि वह पूरे सप्ताह ड्यूटी में व्यस्त रहती है और रविवार को एक टीचर की भूमिका में आ जाती है.

वह अपने ऑफिस में करीब 20 से 25 युवाओं को पढ़ाती है, जो लोक सेवा आयोग की परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं. इनमें अधिकतर ऐसे युवा शामिल है जो महंगी कोचिंग की फीस नहीं दे सकते. आईपीएस अंकिता शर्मा छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर में असिस्टेंट  सुपरिटेडेंट पद पर पोस्टेड है और नक्सल ऑपरेशंस की कमान संभाले हुए हैं. वह छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के एक छोटे से गांव की रहने वाली है और उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई सरकारी स्कूल से की है. वह बचपन से ही आईपीएस ऑफिसर बनना चाहती थी, परंतु उन्हें इस विषय में कोई जानकारी नहीं थी और ना ही कोई मार्गदर्शन देने के लिए था, जिस वजह से उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!