केजरीवाल सरकार ने फिर बढ़ाया सात दिन का लॉकडाउन, जाने क्या रहेंगी पाबंदियां

नई दिल्ली ।  दिल्ली में लगातार घट रहे कोरोना वायरस संक्रमण की दर के बीच अब एक बार फिर से दिल्ली सरकार ने 1 हफ्ते का लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी है. अब दिल्ली में लोक डाउन बढ़कर 24 मई की सुबह 5:00 बजे तक चलेगा. इस लोक डाउन में भी दिल्ली में मेट्रो ट्रेन नहीं चलेंगी. दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इसका ऐलान किया है.

arvind kejriwal

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के अनुसार दिल्ली में 1 हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है. यह लॉक डाउन अगले सोमवार को सुबह 5:00 बजे तक चलेगा. केजरीवाल के अनुसार पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना संक्रमण के लगभग 6500 में मामले आए हैं. पॉजिटिविटी रेट घटकर 10% के लगभग आ गई है.
आपको बता दें की 17 मई की सुबह 5:00 बजे से दिल्ली में लॉकडाउन खत्म हो रहा था. उससे पहले ही दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने रविवार को 1 सप्ताह का लॉकडाउन और बढ़ाने के आदेश जारी कर दिए हैं.

अरविंद केजरीवाल के अनुसार दिल्ली में लॉक डाउन का प्रभाव अच्छा देखने को मिल रहा है. जब से लोक डाउन लगा है उसके बाद से कोरोना के नए मामलों की संख्या में गिरावट देखी गई है. सीएम ने कहा कि लॉक डाउन का प्रयोग संसाधनों और हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए किया गया है. आशा है कि अगले 1 सप्ताह में रिकवरी ज्यादा होगी और पॉजिटिव दर कम होगी. सारी पाबंदिया पहले जैसी ही रहेंगी.

यह भी पढ़े -   राशन डिपो पर मिलेगा जनरल स्टोर का सामान, दुष्यंत चौटाला ने शुरू किया पायलट प्रोजेक्ट

इस बार भी राजधानी दिल्ली में सार्वजनिक स्थलों पर शादी विवाह जैसे कार्यक्रम नहीं होंगे. केवल 20 लोगों की उपस्थिति में ही घरों में शादियां होंगी. इसी दौरान जरूरी वस्तुओं से संबंधित लोगों को घर से बाहर आने-जाने की इजाजत होगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!