दिवाली से पहले आम लोगों पर फूटा महंगाई का बम, 265 रुपए महंगा हुआ LPG गैस सिलेंडर

नई दिल्ली । पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच अब आम लोगों के सिर पर महंगाई का एक और बम फूटा है. बता दे कि दिवाली से पहले एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है. देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने एक ही झटके में 19 किलोग्राम के गैस सिलेंडर के दाम में ₹265 की वृद्धि कर दी. बता दें कि दिल्ली में 19 किलो कमर्शियल गैस की कीमत 1733 रुपए से बढ़कर ₹2000.50 हो गई है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आई गिरावट, जाने क्या हैं नई क़ीमत

Gas Cylinder

एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में हुई बढ़ोतरी

वहीं मुंबई में कमर्शियल गैस की कीमत 1685 से बढ़कर 1950 रूपये तक पहुंच गई. वहीं कोलकाता में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत बढ़कर ₹2073.5 तक पहुंच गई है. इससे पहले इसकी कीमत 1805.50 रूपये थी. चेन्नई में भी कमर्शियल गैस सिलेंडर का भाव बढ़कर 2133 रुपए तक पहुंच गया. बता दें कि अभी तक बिना सब्सिडी वाले यानी कि 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर के दाम में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है.

यह भी पढ़े -   शादी के कार्ड पर किसान ने छपवाया ऐसा संदेश, सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत ₹899.50 पर बरकरार है. पिछले महीने तेल कंपनियों ने बिना सब्सिडी वाले सिलेंडरों में ₹15 का इजाफा किया था. मुंबई में भी रसोई गैस सिलेंडर का भाव 899.50 रूपये ही है. चेन्नई में सिलेंडर की कीमत 915.50 रूपये और कोलकाता में ₹926 है. रसोई गैस सिलेंडर की कीमत चेक करने के लिए आपको सरकारी तेल कंपनी की https://Iocl.Com/Products/IndaneGas.Aspx वेबसाइट पर जाना होगा.

यहां पर कंपनियां हर महीने नए रेट जारी करती है. वही आज से रसोई गैस की बुकिंग का नियम भी बदल गया है. अब आप ओटीपी के जरिए भी गैस बुक कर सकते हैं. बता दे कि अगर आपका मोबाइल नंबर गैस एजेंसी के पास रजिस्टर्ड नहीं है, तो आपके फोन नंबर पर ओटीपी नहीं आएगा और आप बुक नहीं कर पाएंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!