LPG Cylinder: इस नंबर पर मिस्ड कॉल देकर करें बुक करें सिलेंडर, Whatsapp के जरिए भी कर सकते हैं बुकिंग

नई दिल्ली । LPG ग्राहकों को गैस कंपनी ने एक और सुविधा प्रदान की है. अब वो सिर्फ एक मिस्ड कॉल के जरिए अपना गैस सिलेंडर बुक कर सकते हैं. इसके अलावा WhatsApp के जरिए भी सिलेंडर बुक करने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. हालांकि इस सुविधा का लाभ केवल इंडियन ऑयल की इंडेन गैस ग्राहक ही उठा सकेंगे. ग्राहक अब अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से सिर्फ मिस्ड कॉल के जरिए गैस सिलेंडर बुक करवा सकते हैं. इंडियन ऑयल की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि इस सुविधा से उन लोगों और बुजुर्गो को राहत प्रदान होगी ,जो IVRS प्रणाली में खुद को सहज महसूस नहीं कर पा रहे थे.

यह भी पढ़े -   केजरीवाल सरकार ने उठाया बड़ा कदम, दिल्ली में इतने रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल

Gas Cylinder

इस नंबर पर देना होगा मिस्ड कॉल

LPG ग्राहक सिलेंडर बुक करने के लिए देशभर में कहीं से भी एक मोबाइल नंबर 8454955555 पर मिस्ड कॉल देकर इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं. कंपनी ने कहा है कि इस सुविधा से ग्राहकों को बुकिंग करते समय कॉल करने में जो समय लगता है, उसकी बचत होगी. साथ ही कॉल के लिए किसी प्रकार का चार्ज भी नहीं लगेगा.

इस नंबर पर करना होगा WhatsApp

अगर आप Indane गैस सिलेंडर ग्राहक हैं तो इसके लिए रजिस्टर्ड नंबर से REFILL टाइप कर 7588888824 नंबर पर WhatsApp नंबर पर मैसेज करना है.

यह भी पढ़े -   दिल्ली के स्कूल फिर से होंगे बंद, कल से अगले आदेश तक नही खुलेंगे

स्टेटस कैसे जानना है

इसके लिए रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से टाइप करना है STATUS# उसके बाद ऑर्डर नंबर जो बुकिंग करने के ठीक बाद आपको मिलता है. उदाहरण के लिए अगर आपका बुकिंग नंबर 12345 है तो आपको टाइप करना है STATUS#12345 और 7588888824 नंबर पर वॉट्सऐप मैसेज कर देना है. इस बात का ध्यान रखें कि STATUS# और ऑर्डर नंबर के बीच कोई स्पेस नहीं होता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!