दिल्ली की सड़कों पर दौड़ेगी AC- WiFi जैसी सुविधाओं से लैस प्रीमियम बसें, जानें कब से शुरू होगा संचालन

नई दिल्ली | राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ऑफिस, स्कूल- कॉलेज और रोजमर्रा के कामों के लिए रोजाना सफर करने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. इन लोगों को टैक्सी और कैब के महंगे किराए से जल्द ही राहत मिलने जा रही है. खबर है कि राइड हेलिंग प्लेटफॉर्म उबर और एवेग को दिल्ली में “प्रीमियम बस सर्विस” संचालित करने के लिए दिल्ली परिवहन विभाग से लाइसेंस मिल गया है. एवेग दिल्ली, गुरुग्राम और नोएडा में एक ऐप- आधारित शटल सेवा है.

Electric Buses

TOI की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उबर जल्द ही बस सेवाएं शुरू करेगा, जबकि एवेग के सीईओ विवेक लारोइया ने बताया कि इन प्रीमियम बस का संचालन लोकसभा चुनावों के बाद शुरू किया जाएगा.

प्रीमियम बस सर्विस की खासियतें

प्रीमियम बसें मेट्रो की तरह एयर कंडीशन होगी और साथ ही इनमें GPS, WiFi, सीसीटीवी कैमरे और रिक्लाइन सीट समेत अन्य सुविधाएं मिलेंगी. वर्तमान में Uber शटल सेवा कोलकाता में अपनी सेवाएं दे रही है, जबकि देश की राजधानी दिल्ली में सेवा शुरू करने को लेकर कंपनी साल 2023 से एक पायलट प्रोजेक्ट पर काम कर रही है.

ताज़ा खबर पढ़े : Haryana E Khabar

बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने निजी वाहनों के इंट्रासिटी उपयोग और प्रदूषण को कम करने में मदद करने के लिए एक प्रीमियम बस सेवा योजना को मंजूरी दी थी. इस योजना में कहा गया है कि एग्रीगेटर को महिला यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उपाय करने होंगे. क्विक रिस्पॉन्स सिस्टम होना चाहिए, जो हर समय एक्टिव रहना चाहिए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!