अमूल दूध पीना हुआ महंगा, जानें बढ़ोतरी के बाद अब क्या होंगी नई कीमतें

नई दिल्ली | चौतरफा महंगाई की मार झेल रहे आमजन को एक और बड़ा झटका लगा है. आज से अमूल दूध (Amul Milk) पीना महंगा हो गया है. गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ ने अमूल दूध के भाव में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है.

Amul

अमूल दूध के सभी ब्रांड के भाव में वृद्धि

अमूल गोल्ड दूध के भाव में 2 रूपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी के अलावा अमूल शक्ति और टी स्पेशल के दाम में भी 2 रूपए प्रति लीटर का इजाफा हुआ है. दूध की कीमतों में बढ़ोतरी कल यानि 2 जून से लागू हो गई है. भाव में बढ़ोतरी के बाद देश की राजधानी दिल्ली का जिक्र करें तो यहां एक लीटर अमूल गोल्ड दूध के लिए 66 की बजाय 68 रूपए चुकाने होंगे.

वहीं, अमूल ताजा दूध प्रति लीटर 52 रूपए से बढ़कर 54 रूपए हो गया है, जबकि आधा लीटर के लिए अब 26 की जगह 27 रूपए देने होंगे. अमूल शक्ति की नई कीमत प्रति लीटर 58 से बढ़कर 60 रूपए हो गई है. अमूल ताजा छोटे पैकेट को छोड़कर सभी की कीमतों में 2 रूपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है.

अमूल गाय का दूध भी महंगा

अमूल गाय के दूध के लिए अब प्रति लीटर 56 रूपए का भुगतान करना होगा. इसके अलावा, अमूल ताजा का भाव 54 रूपए और अमूल टी- स्पेशल का दाम 62 रूपए प्रति लीटर हो गया है. कंपनी के एमडी जयेन यादव ने कहा कि उत्पादन की बढ़ी हुई लागत की भरपाई के लिए किसानों को यह बढ़ोतरी आवश्यक है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!