दिल्ली में हुई गर्मी की छुट्टियों की घोषणा, इतने दिनों तक बंद रहेंगे स्कूल

नई दिल्ली | शिक्षा निदेशालय द्वारा विद्यार्थियों के हित में बड़ा फैसला लिया गया है. बता दें कि भीषण गर्मी के मद्देनजर राज्य में 11 मई से 30 जून तक के लिए समर वेकेशन का ऐलान कर दिया गया है. जारी आदेशों के तहत राज्य के सभी सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल 11 मई से 30 जून तक बंद रहेंगे. बता दें कि दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में अभी गर्मी की छुट्टियों की घोषणा नहीं की गई है. प्राइवेट स्कूलों द्वारा अपने हिसाब से समर वेकेशन की घोषणा की जा सकती है.

School Holidays

प्राइवेट स्कूल भी कर सकते हैं यह घोषणा

बता दें कि राज्य के सरकारी स्कूलों द्वारा समर वेकेशन की घोषणा के बाद अब प्राइवेट स्कूल कभी भी गर्मी की छुट्टियों का ऐलान कर सकते हैं. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में 15 मई से 21 मई के बीच समर वेकेशन की घोषणा की जा सकती है.

इन राज्यों में बंद होंगे स्कूल

आग लगा देने वाली गर्मी और हीट वेव के कारण यूपी, बिहार, राजस्थान, झारखंड, छत्तीसगढ़, पंजाब और पश्चिम बंगाल के स्कूलों में 1 महीने के लिए छुट्टियां घोषित कर दी गई है. हर साल लगभग मई या जून के महीने में गर्मी की छुट्टियां घोषित कर दी जाती हैं, क्योंकि साल दर साल गर्मी में बढ़ोतरी हो रही है. इसी कारण अबकी बार समय से पहले ही गर्मी की छुट्टियां घोषित कर दी गई है.

तापमान पहुंच सकता है 42 डिग्री के पार

रविवार को हुई बारिश के कारण हालांकि मौसम में कुछ परिवर्तन जरूर आया था, लेकिन अब अनुमान यह है कि धीरे- धीरे तापमान में बढ़ोतरी होगी. ऐसे में तापमान 42 डिग्री के स्तर को भी पार कर सकता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!