चार धाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को बड़ा झटका, रजिस्ट्रेशन पर इस तारीख तक लगी रोक

नई दिल्ली | उत्तराखंड में चार धाम यात्रा (Char Dham Yatra) पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक जरूरी खबर सामने आई है. बता दें कि यात्रा में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए उत्तराखंड सरकार (Uttrakhand Govt) ने 31 मई तक ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन पर रोक लगा दी है. चार धाम यात्रा के लिए हरिद्वार और देहरादून में ट्रांजिट कैंप बनाए गए हैं, जहां पिछले कई दिन से लोग ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन के इंतजार में बैठे थे.

Char Dham

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्पष्ट किया कि चारों धामों पर बढ़ती भीड़ को देखते हुए आफलाइन रजिस्ट्रेशन पर 31 मई तक रोक लगा दी गई है. जिन श्रद्धालुओं ने आनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाया है. वहीं, श्रद्धालु फिलहाल चार धाम यात्रा पर जा सकते हैं.

रजिस्ट्रेशन के लिए करना होगा इंतजार

बता दें कि चार धाम यात्रा के लिए सरकार ने हरिद्वार और देहरादून में रजिस्ट्रेशन कैंप स्थापित किए हुए हैं. यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला लगातार जारी है. वह इन कैंपों में रजिस्ट्रेशन के लिए इंतजार कर रहे हैं. पहले 19 मई को ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन दोबारा शुरू करने की बात कही गई थी, लेकिन अब 31 मई तक के लिए ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन बंद होने से यहां आए श्रद्धालुओ को मायूसी का सामना करना पड़ा है. सरकार के इस फैसले के बाद दूरदराज क्षेत्रों से आए श्रद्धालुओं को रजिस्ट्रेशन के लिए अगले 10 दिन तक इंतजार करना होगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!