हरियाणा के परवेज खान ने रचा इतिहास, 1500 मीटर रेस में फ्लोरिडा USA में जीता गोल्ड मेडल

नूंह | खेल मैदान का जिक्र करें तो हरियाणा के खिलाड़ियों की उपलब्धियों के चर्चे सबसे ऊपर रहते हैं. एथलीट हो या फिर पहलवानों की चर्चा करें तो यहां के खिलाड़ी अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत देश-दुनिया में हिंदुस्तान का नाम रोशन कर रहे हैं. इसी कड़ी में हरियाणा के परवेज खान (Parvej Khan) ने खेल मैदान में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचते हुए एक बार फिर तिरंगे की शान बढ़ाई है.

Parvej Khan Athlete

USA में जीता गोल्ड मेडल

भारतीय ट्रैक और फील्ड एथलीट परवेज खान ने फ्लोरिडा यूएसए में अपने शानदार प्रदर्शन का सिलसिला जारी रखते हुए 2024 SEC चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. हरियाणा के मेवात के गांव चाहलका निवासी परवेज खान ने 1500 मीटर रेस 3:42:73 समय में पूरी करते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा किया.

एक और गोल्ड की उम्मीद

इससे पहले उन्होंने इस चैंपियनशिप में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए 1500 मीटर क्वालीफाइंग राउंड में 3:44:98 का समय लेते हुए फाइनल मैच में अपनी जगह सुनिश्चित की थी. 800 मीटर दौड़ में भी परवेज खान फाइनल में अपनी जगह बना चुके हैं. क्वालीफाइंग रेस में दौड़ने का उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इसमें वो बिना किसी कठिनाई के अन्य एथलीटों को पछाड़ते हुए नजर आ रहे हैं.

परवेज खान एनसीएए चैंपियनशिप में फ्लोरिडा के गेटर्स का प्रतिनिधित्व करते हैं. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि वह एनसीएए चैंपियनशिप में पहले ट्रैक एथलीट हैं और अमेरिकी कॉलेजिएट सर्किट में प्रतिस्पर्धा करने वाले तेजस्विन शंकर (ऊंची कूद) और विकास गौड़ा (डिस्कस थ्रो) जैसे अन्य भारतीय एथलीटों की सूची में शामिल हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!