ग्राम सचिव, पटवारी और कैनल पटवारी में नॉर्मलाइजेशन परसेंटाइल वाला मेथड लागू

पंचकुला । आप सभी जानते हैं कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से 3 नवंबर 2021 को एक नोटिस जारी किया गया था जो सभी अखबारों और हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की अधिकारिक वेबसाइट www.hssc.gov.in पर प्रकाशित किया गया था. यह नोटिस भूमि रिकॉर्ड विभाग हरियाणा में पटवारी Advt. No. 07/2019, Cat. No. 01, सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग हरियाणा में कैनल पटवारी Advt. No. 08/2019, Cat. No. 01, तथा विकास एवं पंचायत विभाग हरियाणा में ग्राम सचिव Advt. No. 9/2019, Cat. No. 01 की लिखित परीक्षा के लिए जारी किया गया था.

HSSC

आयोग की तरफ से सूचना दी गई है कि इन विभिन्न पदों के लिए यह ओएमआर शीट आधारित लिखित परीक्षा 7 जनवरी 2022 (शुक्रवार ), 8 जनवरी 2022 (शनिवार) तथा 9 जनवरी 2022 (रविवार )को हरियाणा के विभिन्न जिला मुख्यालय और सब डिवीजन में आयोजित की जाएगी. पटवारी कैनल पटवारी और ग्राम सचिव के लिए यह लिखित परीक्षा 7,8 और 9 जनवरी 2022 को 2 सत्रो में आयोजित की जाएगी.

प्रातः काल का सत्र

सुबह होने वाली परीक्षा के लिए रिपोर्टिंग टाइम सुबह 8:15 बजे होगा. 9:15 बजे के बाद किसी भी आवेदक को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. जबकि परीक्षा का समय सुबह 10:00 से दोपहर 11:30 बजे रहेगा.

यह भी पढ़े -   सरसों तेल व रिफाइंड ऑयल के भाव में एक बार फिर आई तेजी, जानें कब तक घटेंगे रेट

सायं काल का सत्र

शाम को होने वाली परीक्षा के लिए एंट्री टाइम 1:15 मिनट होगा तथा 2:15 बजे के बाद किसी भी उम्मीदवार को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. परीक्षा का समय 3:00 से 4:30 का होगा.

बाकी अन्य शर्तें जो 3 नवंबर और 6 दिसंबर को जारी हुए नोटिस में थी वह ज्यो की त्यों बनी रहेगी.

यह भी पढ़े -   गणतंत्र दिवस का दिन हरियाणवीयों के लिए होगा बेहद खास, हरियाणा की झांकी से बढ़ेगा राज्य का मान

उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड 1 जनवरी 2022 से आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.hssc.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर पाएंगे.

नोट : आवेदक कृपया ध्यान दें कि प्रातः सत्र में होने वाली परीक्षा के समय में बदलाव किया गया है. पहले यह परीक्षा 10:30 से 12:00 बजे तक होनी थी. लेकिन बदले गए समय के अनुसार प्रातः सत्र में होने वाली परीक्षा 10:00 बजे से 11:30 बजे तक आयोजित होगी.

नोटिस में जारी सूचना के अनुसार लिखित परीक्षा की ओएमआर आंसर सीटों का मूल्यांकन करते समय भारतीय सांख्यिकी संस्थान की सलाह या आयोग दोबारा नॉर्मलआईजेशन का परसेंटाइल मेथड अपनाया जाएगा. जैसे की परीक्षा कई शिफ्ट में आयोजित होगी. अतः इस परीक्षा का परिणाम भारतीय सांख्यिकी संस्थान द्वारा जावेद नॉर्मलाइजेशन प्रक्रिया के अनुसार होगा. उम्मीदवारों के प्राप्तांक नॉर्मलाइजेशन प्रक्रिया अनुसार परसेंटाइल के आधार पर तैयार किया जाएगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के युवाओं के लिए रोजगार का अवसर, 30 हजार तक होगी सैलरी

परीक्षा खत्म होने के बाद किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा को छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी तब तक ही सभी उम्मीदवारों की बायोमेट्रिक / फेशियल फोटोग्राफी ना हो जाए. यदि कोई मिस मैच होता है या उम्मीदवार दोनों समय पर बायोमेट्रिक ऑफिशियल पकड़ा कि नहीं देता है तो उस उम्मीदवार को प्रतिरूपण के आधार पर रद्द कर दिया जायेगा.तथा उस उम्मीदवार के प्रति कार्यवाही की जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!