दुखद: उग्रवादियों के हमले में हरियाणा का लाल शहीद,कल गांव पहुंचेगा पार्थिव शरीर

पानीपत । त्रिपुरा में भारत- बांग्लादेश बॉर्डर के पास उग्रवादियों ने घात लगाकर बीएसएफ की टुकड़ी पर हमला कर दिया जिसमें दो जवान वीरगति को प्राप्त हो गए. वीरगति प्राप्त करने वाले जवानों में पानीपत जिले के गांव अहर के 56 वर्षीय जवान भुरु सिंह भी शामिल है. बीएसएफ जवानों की एक टुकड़ी मंगलवार सुबह 6:30 बजे गश्त पर निकलीं थी कि वहां पर घात लगाए बैठे उग्रवादी संगठन नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (NLFT) के उग्रवादियों ने हमला कर दिया , जिसमें हरियाणा के लाल भुरु सिंह भी शहीद हो गए.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में पहली बार तितलियों पर होगा सर्वे, 10 गांवों का चयन

panipat news 11

भुरु सिंह बीएसएफ में सब-इंस्पेक्टर (SI) की पोस्ट पर कार्यरत थे. उनके बड़े बेटे रविन्द्र ने बताया कि पापा से पांच दिन पहले फोन पर बात हुई थी. फोन पर बातचीत के दौरान शहीद ने बताया था कि वह प्रमोशन के लिए ट्रेनिंग पर जाने वाले हैं लेकिन उससे पहले उन्होंने गांव आने की बात कही थी.

यह भी पढ़े -   राहत: हरियाणा में बारिश से खराब फसलों की होगी विशेष गिरदावरी, किसानों को मिलेगा मुआवजा

कल आएगा पार्थिव शरीर

शहीद भुरु सिंह के छोट बेटे भी बीएसएफ में सब-इंस्पेक्टर की पोस्ट पर कार्यरत हैं. फिलहाल उनकी पोस्टिंग कश्मीर में है. शहीद भुरु सिंह की पत्नी का भी स्वर्गवास हो चुका है. गुरुवार को शहीद भुरु सिंह का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव लाया जाएगा जहां उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!