खुशखबरी: बेरोजगार युवाओं के लिए खुलेगा नौकरियों का पिटारा, हरियाणा में टाटा-बिरला लगाने जा रहे हैं बड़े कारखाने

पानीपत । हरियाणा में मारुति उद्योग के एक और प्लांट लगाने की घोषणा के बाद टाटा स्टील और आदित्य बिरला ग्रुप ने भी निवेश करने का फैसला लिया है. इन तीनों बड़ी कंपनियों के निवेश से जहां प्रदेश के औद्योगिक विकास को पंख लगेंगे तो वहीं हरियाणा के युवाओं के लिए भी बड़ी संख्या में नौकरियों की भरमार होगी.

factory

बता दें कि हरियाणा की मनोहर सरकार ने हाल ही में मारुति उद्योग को सोनीपत जिले के खरखौदा क्षेत्र में प्लांट लगाने के लिए 900 एकड़ जमीन देने का ऐलान किया है. वहीं अब राज्य में टाटा स्टील ने भी 4500 करोड़ रुपए का निवेश करने का निर्णय लिया है. टाटा स्टील प्रदेश में अपना स्टील प्लांट लगाने की तैयारी कर रहा है. इस प्लांट की रुपरेखा तैयार करने के लिए हाल ही में टाटा ग्रुप के अधिकारियों और सीएम मनोहर लाल के बीच मुलाकात हुई थी.

स्टील प्लांट लगाएंगे टाटा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने टाटा ग्रुप के अधिकारियों से मुलाकात के बाद एक ट्वीट कर जानकारी साझा करते हुए बताया कि टाटा स्टील प्रदेश में 4500 करोड़ रुपए के निवेश से स्टील उत्पादन हेतु प्लांट लगाने जा रही है. इस प्लांट के स्थापित होने से प्रत्यक्ष रूप से 500 और अप्रत्यक्ष रूप से 5000 लोगों को रोजगार मिलेगा. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने टाटा ग्रुप को पूर्ण आश्वाशन देते हुए कहा है कि सरकार इसमें हर प्रकार से सहयोग करने का काम करेगी.

यह भी पढ़े -   हरियाणवियों को भा रही हैं कोलकाता की भिंडी, गुजरात का पपीता, जानें किसका क्या हैं भाव

बिरला बनाएंगे पेंट कारखाना

इसके अलावा आदित्य बिरला ग्रुप भी हरियाणा में पेंट उद्योग लगाने के लिए 1140 करोड़ रुपए का निवेश करेगा. इस प्लांट की स्थापना के लिए एचएसआईडी ने पानीपत में बिरला ग्रुप को करीब 70 एकड़ भूमि अलॉट की हैं, जिसका पत्र खुद सीएम मनोहर लाल ने बिरला ग्रुप के अधिकारियों को भेंट किया.

यह भी पढ़े -   अब नौकरियों में नहीं होगा फर्जीवाड़ा, सरकार ने भर्ती प्रक्रिया के इन नियमों में किया बदलाव

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि इस प्लांट के स्थापित होने से प्रदेश के हजारों लोगों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार हासिल होगा और साथ ही हरियाणा प्रदेश कौ औद्योगिक क्षेत्र के रूप में विकसित होने में और ज्यादा मजबूती प्रदान होगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!