हरियाणा में जल्द होगी 1000 नए सफाई कर्मचारियों की भर्ती, सीएम खट्टर ने की बड़ी घोषणा

सिरसा | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन अभियान को सफल बनाने में सफाई कर्मियों ने अहम योगदान दिया है. सफाई कर्मियों की भलाई के लिए सरकार की तरफ से भी अनेक नई योजनाएं चलाई जा रही है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल रविवार को सिरसा में प्रधानमंत्री के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित हुए सफाईकर्मी सम्मान देश समारोह को संबोधित कर रहे थे. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के जन्म दिवस पर कहा कि हम उनकी लंबी आयु की कामना करते हैं.

SAFAI

जल्द की जाएगी हजार नए सफाई कर्मियों की भर्ती

प्रधानमंत्री सर के नेतृत्व ने देश को पूरी दुनिया में नई में पहचान दिलाई है जिसकी बदौलत आज पूरे विश्व में भारत देश का नाम प्रमुख देशों में लिया जाता है. उन्होंने बताया कि गरीब वर्ग के कल्याण के लिए सरकार लगातार प्रयास करती है. वर्तमान में मजदूर व गरीब वर्ग के जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए नई- नई स्कीमें लागू की गई है. राज्य के ग्रामीण इलाकों में अब 10 हज़ार सफाई कर्मचारी कार्यरत है. शीघ्र ही नए 1000 सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति की जाएगी.

स्वच्छ भारत अभियान में सफाई कर्मियों का विशेष योगदान

उन्होंने कहा कि आप लोगों के सहयोग से नई- नई व्यवस्थाएं लागू करेंगे जिससे सफाई कर्मियों को उनके कार्य में किसी प्रकार की असुविधा न झेलनी पड़े. मशीनी युग के बदलते दौर में ज्यादातर काम मशीनों से होते है. सफाईकार्य में भी सफाई कर्मियों के लिए मशीनों के माध्यम से नई सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं.

प्रधानमंत्री ने अनेको अभियानो की शुरुआत की हैं जिनमें से “स्वच्छ भारत अभियान” भी एक है. इसी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए प्रदेश में स्वच्छता अभियान चलाया गया है. स्वच्छता अभियान में प्रदेश व देश की जनता ने भी पूरा साथ दिया है पर अभियान को सफल बनाने में सफाई कर्मियों ने विशेष योगदान दिया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!