हरियाणा की एक और बेटी ने हासिल किया ओलम्पिक कोटा, गोल्ड मेडल जीतकर भजन कौर ने मनाई खुशियां

सिरसा | खेल मैदान से हरियाणा और हिंदुस्तान के लिए एक और अच्छी खबर सामने आई है. अपनी मेहनत और विशेष काबिलियत की बदौलत देश- दुनिया में हिंदुस्तान का नाम रोशन करने वाले हरियाणा के खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन का सिलसिला लगातार जारी है. इसी साल पेरिस में होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए हरियाणा की एक और बेटी ने कोटा हासिल कर देश के लिए मेडल जीतने की उम्मीद बढ़ा दी है.

IMG 20240621 WA0024

भजन कौर ने हासिल किया ओलम्पिक कोटा

सिरसा जिले के ऐलनाबाद क्षेत्र की बेटी तीरंदाज भजन कौर ने तुर्की के अंताल्या में महिलाओं की व्यक्तिगत रिकर्व स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतकर पेरिस ओलिंपिक कोटा हासिल कर लिया है. तीरंदाज दीपिका कुमारी के अप्रत्याशित रूप से जल्दी बाहर होने के बाद कौर की यह जीत भारतीय तीरंदाजी के लिए उम्मीद की किरण बनी.

भजन कौर ने फाइनल में इस्लामी गणराज्य ईरान की शीर्ष वरीयता प्राप्त मोबिना फल्लाह को 6- 2 से हराया. तीसरी वरीयता प्राप्त कौर ने अपने अभियान की शुरुआत पहले दो राउंड में बाई के साथ की थी. उन्होंने तीसरे राउंड में मंगोलिया की उरनटुंगलाग बिशिन्डी को 6- 1 से हराया. कौर ने चौथे राउंड में स्लोवेनिया की उर्सका कैविक को 7- 3 से हराकर सुनिश्चित किया कि वह टूर्नामेंट में आगे बढ़ती रहेंगी. फाइनल मुकाबले में स्वर्ण पदक जीतने के साथ ही उन्होंने पेरिस ओलम्पिक का टिकट भी हासिल कर लिया.

परिवार में खुशी का माहौल

भजन कौर की इस उपलब्धि पर उनके परिवार में खुशी का माहौल बना हुआ है. उनके पिता भगवान सिंह ने बताया कि ओलंपिक में हिस्सा लेकर भारत के लिए पदक जीतना उनकी बेटी का लक्ष्य रहेगा और इसके लिए वह लगातार कड़ी मेहनत कर रही है. उन्हें अपनी बेटी की उपलब्धि पर गर्व महसूस हो रहा है. इससे पहले भी उन्होंने एशियाई खेलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए सिल्वर मेडल जीतकर हिंदुस्तान का गौरव बढ़ाया था.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!